NIA ने किया बड़ा खुलासा, राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले थे ISIS के आतंकी
NIA ने किया बड़ा खुलासा, राम जन्मभूमि पर हमला करने वाले थे ISIS के आतंकी
Share:

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा बुधवार को राष्ट्रिय राजधानी दिल्‍ली और उत्तर प्रदेश के 17 ठिकानों से हिरासत में लिए गए आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित मॉड्यूल के 10 आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा सामने आया है. सूत्रों के अनुसार ये सभी आतंकी 29 नवंबर को अयोध्‍या की राम जन्‍मभूमि पर बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे. यह खुलासा जाफराबाद से गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पास से बरामद किए गए मोबाइल की चैट में हुआ है. इन सभी आतंकियों को आज दिल्‍ली स्थित पटियाला हाउस अदालत में पेश किया जाएगा.

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

सूत्रों के अनुसार जाफराबाद में से जो आतंकी मॉड्यूल पकड़ा गया है, उसके मोबाइल चैट से खुलासा हुआ है कि ये लोग 29 नवंबर को राम जन्म भूमि पर फिदायीन हमला करने की योजना बना रहे थे. ये खुलासा आतंकी अनस की वाट्सएप चैट में हुआ है. वहीं इस मामले की जांच कर रही एनआईए को एक वीडियो भी मिला है. इसमें ये आतंकी टाइम बम बनाते दिख रहे हैं. एनआईए के अनुसार यह वीडियो आतंकी सोहेल के घर पर बनाया गया था, इस वीडियो आवाज भी सोहेल की ही है.

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को दुनिया भर में व्याप्त आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) से प्रेरित एक आतंकवादी संगठन का पर्दाफाश किया है. साथ ही इससे जुड़े 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एजेंसी का दावा है कि ये लोग दिल्ली और उत्तर भारत के इलाकों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को लक्ष्य करते हुए आत्मघाती हमले और बम विस्फोट करने की योजना बना रहे थे.

खबरें और भी:- 

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

देश भर के बैंक कर्मचारी आज हड़ताल पर, अर्थव्यवस्था को लगेगा बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -