सीमा पार जारी तस्करी के मामले में तस्करों की मदद करने वाले BSF अधिकारी को किया गया गिरफ्तार

Mar 03 2021 12:53 PM
सीमा पार जारी तस्करी के मामले में तस्करों की मदद करने वाले BSF अधिकारी को किया गया गिरफ्तार

सीमा पार जारी तस्करी के मामले  को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी जांच का एलान कर दिया है. तस्करों की सहायता करने के  इलज़ाम में NIA ने सीमा सुरक्षा बल (Border Security Forces) के सहायक उप निरीक्षक को हिरासत में ले लिया है. यह जांच जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में हुई है. जंहा इस बात का पता चला है कि  इन तस्करों के तार लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं. हालांकि, इससे पूर्व भी सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े व्यक्ति को तस्करों की सहायता के इलज़ाम में हिरासत में लिया जा चुका है.

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में NIA ने BSF के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रोमेश कुमार पर शिकंजा कसा है. आतंकवादियों की सहायता करने के इलज़ाम  में जनवरी 2020 के बाद यह दूसरी बार हिरासत में लिया जा चुका है. कुमार के घर पर भी NIA ने छापा मारा है. वहीं, NIA इससे पहले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है. उनपर हिजबुल के आंतिकियों की मदद करने के इलज़ाम लगे थे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानकार कहते हैं कि बारामुल्ला और हंदवाड़ा क्षेत्र में तस्करों की जांच के लिए NCB में डेप्युटेशन पर तैनात की जा चुकी है. इलज़ाम है कि इस बीच उनके आतंकी समूहों से जुड़े ड्रग तस्करों के साथ कार्य करने लगा. खास बात है कि ड्रग तस्करी के इलज़ाम से पूछताछ के दौरानबीच NCB ने कुमार के बीएसएफ में वापस भेजा जा चुका है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सोमवार को हुई लंबी पूछताछ के उपरांत कुमार को हिरासत में लिया गया था. उन्हें मंगलवार को जम्मू की विशेष अदालत में पेश  कर दिया गया है. यहां से कुमार को दो हफ्तों की हिरासत में भेज चुके है. मिली जानकारी के अनुसार गोपनियता के आधार पर एक अधिकारी ने बताया कि चार कथित ड्रग तस्करों ने पूछताछ के दौरा कुमार का नाम लिया था. राजधानी दिल्ली में BSF प्रवक्ता ने कहा कि इस हिरासत  को लेकर और जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आपराधिक मामलों में गिरफ्तार जवान या किसी भी अधिकारी को सस्पेंड किया जाएगा.

बर्थडे पर पापा शक्ति कपूर से श्रद्धा को मिला शानदार तोहफा, आप भी जानकर हो जाएंगे दंग

चीन विवाद पर बोले राहुल गांधी- 'देपसांग की जमीन भी गई, संकट में दौलतबेग ओल्डी'

बंद पड़े फ्लैट्स का ताला तोड़कर करते थे चोरी, नोएडा से दो फ़ूड डिलीवरी बॉय गिरफ्तार