जामिया हिंसा: आज यूनिवर्सिटी आएगी NHRC की टीम, घायल स्टूडेंट्स से करेगी मुलाकात
जामिया हिंसा: आज यूनिवर्सिटी आएगी NHRC की टीम, घायल स्टूडेंट्स से करेगी मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को भड़की हिंसा के मामले की जांच के लिए आज राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) का टीम विश्वविद्यालय जाएगी. NHRC की टीम 15 दिसम्बर को हुई हिंसा के मामले में यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में हुई तोड़फोड़ और स्टूडेंट्स पर किए गए लाठीचार्ज के मामले में जांच करेगी. NHRC की टीम 15 दिसंबर की हिंसा में जख्मी हुए छात्रों से भी बात करेगी.

वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने सोमवार (13 जनवरी) को विरोध प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स से मुलाकात की थी. वीसी ने कहा था कि पुलिस परिसर में किस तरह घुसी, इसके खिलाफ हम हाईकोर्ट जाएंगे. वीसी ने कहा कि 15 दिसंबर को पुलिस बिना उनकी अनुमति के यूनिवर्सिटी परिसर में घुसी थी. वहीं छात्रों ने वीसी से हॉस्टल खाली करने को लेकर सवाल किया. इस पर वीसी ने कहा कि हमने कभी भी हॉस्टल खाली करने का आदेश नहीं दिया है. मैंने कहा था कि जो बच्चे बाहर से आए थे उनको बाहर से ताला लगा दो बाहर मत निकलने देना.

आपको बता दें की परीक्षा कार्यक्रम जारी किए जाने और दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर जामिया के छात्र आज वीसी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. वाइस चांसलर नजमा अख्तर के बाहर आने पर स्टूडेंट्स ने वीसी से सवाल किया, 'दिल्ली पुलिस हमारे परिसर में बिना पूछे आई थी और छात्रों को पीटा था... हम ये बर्दाशस्त नहीं करेंगे.'

नमाज पढ़ने के दौरान भाजपा नेता एके नजीर पर हुआ हमला, BJP ने लेफ्ट पर लगाया आरोप

शेयर बाजार में जोरदार तेजी, नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ़्टी

सोने-चांदी के दामों में आई जोरदार गिरावट, जानिए कितने गिर गए रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -