NHM फर्जीवाड़ा: पास छात्रों को बताया फेल, 3 नंबर पाने वाले को किया पास
NHM फर्जीवाड़ा: पास छात्रों को बताया फेल, 3 नंबर पाने वाले को किया पास
Share:

देश में शिक्षा के क्षेत्र में आये दिन कई बड़े फर्जीवाड़े देखने को मिलते रहते है, कभी छात्रों से मनमानी फीस वसूली जाती हैं, तो कभी परीक्षा में अनुचित परिणाम देकर छात्रों के जीवन से खिलवाड़ किया जाता हैं. हाल ही में आयोजित हुई नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती परीक्षा में भी इस प्रकार का बड़ा खुलासा देखने को मिला है. जिन अभ्यर्थियों ने 65 प्रतिशत से भी अधिक अंक पाए हैं, उन्हें फेल कर दिया गया हैं, वही 3 नंबर पाने वाली अधिकतर छात्राओं को पास दिखाया गया है.

इस अनुचित और बड़े फर्जीवाड़े से काफी हड़कंप मच गया हैं, लेकिन इस फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बावजूद एनएचएम निदेशक पंकज कुमार ने रिजल्ट में गड़बड़ी की बात से इनकार किया है लेकिन साथ ही संशोधित परिणाम घोषित करने का ऐलान भी किया है. 

जब इस भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी किये गए तब अभ्यर्थियों ने परिणाम को लेकर काफी सवाल खड़े किए. छात्रा शिक्षा को 90 में 64 अंक हासिल हुए, फिर भी उन्हें फेल कर दिया. वही छात्रा सुशीला को  90 नम्बर की परीक्षा में सिर्फ तीन अंक हासिल हुए. और उन्हें चयनित (सेलेक्टेड) घोषित किया गया. वही इन छात्रों के अलावा भी और कई छात्रों के परिणाम में भी बड़ी गड़बड़ी देखने को मिली. 

UPSC में निकली कई पदों पर भर्ती, इस तरह करे आवेदन

जानिए, इतिहास में क्यों खास हैं 27 दिसंबर

विज्ञान से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नोत्तर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -