अब टोल पर मिलेगा सेना के जवानों को सम्मान
अब टोल पर मिलेगा सेना के जवानों को सम्मान
Share:

नई दिल्ली. भारतीय सेना के जवानों को सम्मान देने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने नया तरीका इज्जत किया है. इसके लिए उन्होंने अब टोल प्लाजा के स्टाफ के लिए एक नया निर्देश जारी किया है. NHAI ने टोल प्लाजा पर काम कर रहे अपने स्टाफ को ये निर्देश दिया है  कि वे लोग टोल से निकलने वाले सेना के सभी जवानों को खड़े होकर सलामी देंगे. जारी निर्देश में कहा गया है कि जवान देश की सेवा करते हैं जिसके लिए उनका सम्मान होना चाहिए.

खबर के मुताबिक इस तरह के फैसले के पीछे एक बड़ा कारण था. हाल ही में  सेना के कुछ जवानों की तरफ से शिकायत मिली थी कि टोल प्लाजा पर कर्मचारी उनसे बदतमीजी से बात करते हैं और कई बार तो आईडी कार्ड दिखाने के बाद भी सेना में होने का कोई और सबूत मांगने लगते हैं. सशस्त्र बल का जवान अगर वर्दी में हो तो उसे टोल नहीं देना होता, बावजूद इसके उनसे टोल देने को कहा जाता था. लगातार मिल रही शिकायतों के चलते स्टाफ के लये निर्देश जारी किया गया. 

इतना ही नहीं जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि जवानों के आईडी कार्ड की जांच करने का काम NHAI का सीनियर अधिकारी करेगा ना कि सबसे निचले स्तर का स्टाफ. निर्देश के अनुसार सभी टोल ऑपरेटरों को ट्रेनिंग दी जाएगी, इसके लिए पर्यटन मंत्रालय और होटल मैनेजमेंट संस्थानों की मदद ली जाएगी. जारी सर्कुलर में कहा गया है कि सशस्त्र बल के जवानों को टोल प्लाजा पर अधिक आदर और सम्मान मिलना चाहिए.

कमल का फूल आॅल्वेज बनाविंग अप्रैल फूल : लालू

ज़ायरा की माँ ने फाइट में हुई छेड़छाड़ से किया इंकार

गुजरात चुनाव- पीएम की माता ने किया मतदान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -