एनएचए ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए ऑनलाइन डैशबोर्ड का अनावरण किया
एनएचए ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए ऑनलाइन डैशबोर्ड का अनावरण किया
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने सोमवार को अपनी प्रमुख योजना, आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (ABDM) के बारे में वास्तविक समय की जानकारी के लिए एक सार्वजनिक डैशबोर्ड जारी किया।

आयुष्मान भारत स्वास्थ्य खाता (ABHA) नंबर, हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स रजिस्ट्री (HPR), और स्वास्थ्य सुविधा रजिस्ट्री सभी ABDM सार्वजनिक डैशबोर्ड (HFR) पर विस्तृत हैं।" यह पहुंच, खुलेपन, समावेशन और इंटरऑपरेबिलिटी के आदर्श ABDM को रेखांकित करते हैं। ABDM सार्वजनिक डैशबोर्ड जनता के लिए अद्यतन योजना की जानकारी उपलब्ध कराता है, यह सुनिश्चित करता है कि सभी हितधारकों के पास डेटा तक पारदर्शी पहुंच है ", एनएचए के सीईओ डॉ आर एस शर्मा ने कहा।

"यह ABDM पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों द्वारा की गई प्रगति की एक स्पष्ट तस्वीर भी प्रस्तुत करता है," उन्होंने कहा, "चूंकि हमने विभिन्न भागीदारों द्वारा विकसित एबीएएचए की संख्या के साथ-साथ मंच-वार जुड़े स्वास्थ्य रिकॉर्ड की संख्या से संबंधित आंकड़ों को भी शामिल किया है। राज्य, और केंद्र शासित प्रदेश के स्तर। आंकड़ों को लिंग और उम्र से आगे तोड़ दिया जाता है "एक बयान में, एनएचए ने कहा।

डैशबोर्ड उत्पन्न ABHAs की संख्या, पंजीकृत स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों (डॉक्टरों, नर्सों, आदि) की संख्या, और ABHA से जुड़े डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड की संख्या जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है। डैशबोर्ड में अस्पतालों और प्रयोगशालाओं जैसी स्वास्थ्य सुविधाओं की संख्या के बारे में विशिष्ट जानकारी भी शामिल है, जिन्हें दैनिक आधार पर और संचयी रूप से पंजीकृत किया गया है। इसके अलावा, ABHA पीढ़ी के डेटा, साथ ही साथ उनसे जुड़े डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड, डैशबोर्ड पर वास्तविक समय में उपलब्ध कराए जाते हैं।

लाफ्टर चैंपियन की एंकर हुई हादसे का शिकार, फैंस की बढ़ी चिंता

अवैध संबंधों के शक में अधेड़ की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ग्रीन ड्रेस में जेनिफर लोपेज का खूबसूरत अंदाज देख दीवाने हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -