एनजीटी ने पूछा-केजरीवाल जी, पानी छिड़काव का क्या हुआ

नई दिल्ली :  राजधानी में बढ़ते प्रदूषण से एनजीटी ने चिंता जाहिर की है। एनजीटी ने न केवल दिल्ली सरकार से प्रदूषण से निपटने के लिये उपाय करने के लिये कहा है वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से यह भी पूछा है कि केजरीवाल जी दिल्ली की सड़कों पर पानी छिड़काव का क्या हुआ। क्या इसें शुरू किया गया है या फिर यदि नहीं तो फिर कब से पानी का छिड़काव किया जायेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिये दिल्ली की सड़कों पर हेलीकाॅप्टर से पानी छिड़काव करने की योजना को अमली जामा पहनाने के लिये कहा था। दिल्ली की हवा में जहर घुलने के कारण लोगों की आफत हो गई है। न घर से निकलने की हिम्मत होती है और न ही सरकार प्रदूषण को खत्म करने के लिये बेहतर उपाय  कर रही है। एनजीटी ने इस मामले में चिंता व्यक्त करते हुये केजरीवाल सरकार को घेरे में लिया है। सोमवार को सुनवाई करते हुये केजरीवाल सरकार समेत अन्य सरकारों से भी प्रदूषण खत्म करने के लिये उपाय करने हेतु कहा गया है।

हमारी भी है जिम्मेदारी

एनजीटी ने दिल्ली समेत पंजाब, राजस्थान और हरियाणा सरकार से यह पूछा है कि प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिये कौन से उपाय किये गये है। एनजीटी ने सख्त होकर यह कहा है कि प्रदूषण से निपटने के लिये हम सभी की जिम्मेदारी है। ऐसे में आप अपनी जिम्मेदारी से विमुख नहीं हो सकते है। एनजीटी ने प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई न करने के मामले में भी सरकारों को डांट लगाई है।

नजीब के लिये केजरीवाल चिंतित...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -