एनजीटी ने उत्सर्जन के मिथीकरण पर मर्सिडीज के खिलाफ खारिज की समीक्षा याचिका
एनजीटी ने उत्सर्जन के मिथीकरण पर मर्सिडीज के खिलाफ खारिज की समीक्षा याचिका
Share:

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज द्वारा उत्सर्जन रीडिंग के मिथ्याकरण का दावा करने वाली याचिका को खारिज करने के अपने आदेश के अध्ययन की मांग करते हुए एक दलील दी है।

एनजीटी ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि वहां समर्थन करने के लिए कोई ठोस सामग्री नहीं है, कानून का उल्लंघन हुआ है। चेयरपर्सन जस्टिस एके गोयल ने कहा कि रिव्यू एप्लिकेशन पुन: सुनवाई के लिए एक प्रयास है, जो स्वीकार्य नहीं है। पीठ ने कहा, "यह प्रस्तुत किया गया है कि जर्मन फेडरल मोटर ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी, केबीए की वेबसाइट पर 12 मई, 2020 को एक प्रॉस्पेक्टस दिनांकित किया गया था, कंपनी को यह संकेत देना कि खुद कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त था। हमें कोई आधार नहीं मिला। आदेश को फिर से देखना। "एनजीटी ने 19 अक्टूबर को कंपनी द्वारा उत्सर्जन रीडिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए दलील पर विचार करने से इनकार कर दिया था। न्यायाधिकरण ने कहा कि "हम पाते हैं कि न तो आवेदक पीड़ित होने का दावा करता है और न ही आवेदक को हुए नुकसान को दर्शाने वाली कोई सामग्री है। न ही उसने अपनी प्रतिनिधि क्षमता को उन लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए दिखाया है जो सीधे उपाय करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। पर्याप्त विवरणों के अभाव में, हम इस एप्लिकेशन का मनोरंजन करना उचित नहीं समझते हैं।”

ट्रिब्यूनल तनुज मित्तल द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें मर्सिडीज बेंज द्वारा उत्सर्जन रीडिंग को गलत बताया गया था। मामले में कहा गया है कि मई में कंपनी द्वारा जारी प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, इंजन में एक धोखा डिवाइस की स्थापना और जर्मन फेडरल मोटर ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा दर्ज निष्कर्षों का उल्लेख किया गया है।

विदेशी संस्कृति, तकनीक और दूरसंचार, उत्तर कोरिया पर बने नए कानून

पुतिन ने रूस को दिया सामूहिक कोरोना टीकाकरण शुरू करने का आदेश

चीन के कोयला खान में दर्दनाक हादसा, मरने वालों की संख्या हुई इतनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -