कोर्ट रुम में हुए विवाद के बाद एनजीटी के जज को आया हार्ट अटैक

Feb 23 2016 02:50 PM
कोर्ट रुम में हुए विवाद के बाद एनजीटी के जज को आया हार्ट अटैक

भोपाल : नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल के जस्टिस दिलीप सिंह को मंगलवार की सुबह 9 बजे हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद उन्हें बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उनकी एंजियो प्लास्टी की गई। फिलहाल उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। कहा जा रहा है कि बीते दिनों कोर्ट रुम में वकीलों के साथ हुए विवाद के बाद से वो तनाव में चल रहे थे।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की सेंट्रल जोन के जस्टिस दिलीप सिंह के कोर्ट रूम में व्यवहार को लेकर जिला बार एसोसिएशन के वकील लामबंद हैं। एनजीटी के वकीलों का आरोप है कि जस्टिस दलीप सिंह का व्यववहार वकीलों के प्रति सही नहीं होता है। वे रिकार्ड पर हर बात नहीं लेते हैं। उनकी कोशिश यही होती है कि केवल उनकी सुनी जाए।

वकीलों के इन आरोपों पर गंभीरता से विचार करते हुए जिला बार एसोसिएशन ने सिंह के व्यवहार की लिखित शिकायत भारत के मुख्य न्यायधीश, हाइ कोर्ट के मुख्य न्यायधीश और एनजीटी के चेयरमैन से करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन ने 11 सदस्यों की एक टीम बनाने का फैसला किया है।

जिसमें एनजीटी के वकील और स्टेट बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता भी होंगे। यह टीम सिंह की शिकायत हाइर अथॉरिटी से करेगी और 15 दिन तक उनके खिलाफ किसी ठोस कार्रवाई का इंतजार करेगी। इस दौरान एनजीटी के सभी वकील विरोध स्वरूप काली पटटी लगाकर काम करेंगे।

15 दिन में यदि हायर अथॉरिटी जस्टिस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है तो सभी वकील दोबारा इस पूरे मामले की समीक्षा के लिए फिर से बैठेंगे अौर आगे की रणनीति बनाएंगे।