श्री श्री रविशंकर का कार्यक्रम विवादों में, आज भी होगी सुनवाई
श्री श्री रविशंकर का कार्यक्रम विवादों में, आज भी होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में यमुना किनारे श्री श्री रविशंकर के प्रोग्राम वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवेल को लेकर NGT में आज भी सुनवाई जारी रहेगी. इससे पहले मंगलवार को इस पर कोई फैसला नहीं हो सका था. आप को बता दें कि NGT ने केंद्र सरकार से पूछा है कि यमुना किनारे किसी भी अस्थायी ढांचे को बनाने के लिए इन्वायरन्मेंटल क्लियरेंस की ज़रूरत क्यों नहीं है?

NGT ने मामले से जुड़े सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है और पूछा है कि उन्होंने इस कार्यक्रम से होने वाले नुकसान का आकलन किया है या नहीं. वहीँ दूसरी ओर आर्ट ऑफ लिविंग का कहना है कि उसने सभी शर्तें पूरी करते हुए कार्यक्रम की इजाज़त मांगी है.

आयोजन में शामिल मेहमानों को मच्छरों या दूसरे कीड़ों से परेशानी न हो, इसके लिए मंगलवार को यमुना किनारे कीटनाशकों का छिड़काव किया गया. MCD के 300 लोग यहां कामकाज में लगे हुए हैं,

गौरतलब है कि NGT में इस सवाल पर सुनवाई चलती रही कि यमुना किनारे यह कार्यक्रम पर्यावरण के लिए कितना नुकसान देह है. इस पर आर्ट ऑफ लिविंग के वकीलों ने कहा कि संस्था ऐसे कार्यक्रम दुनिया भर में कराती है. और यह आयोजन नदी में नहीं, नदी किनारे हो रहा है. वहीं श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि उनके लोग नदी की सफ़ाई में लगे हैं न कि नदी को गंदा करने में. पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाने वाली सामग्री काम में लाई जा रही है.

DDA की शिकायत है कि आर्ट ऑफ लिविंग ने उन्हें कार्यक्रम की पूरी जानकारी नहीं दी. NGT के सामने DDA ने कहा कि कार्यक्रम को नियमों के तहत मंजूरी दी गई, लेकिन आयोजन के लिए मंजूरी से ज्यादा जगह घेरी गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -