वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल को लेकर NGT ने श्री श्री को भेजा नोटिस

नई दिल्ली : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून ने श्रीश्री रविशंकर को एक बार फिर नोटिस दिया है। दरअसल उन्हें 11 मार्च से 13 मार्च तक यमुना नदी के किनारे आयोजित किए जाने वाले वर्ल्ड कल्चरल फेस्टिवल को लेकर सवालों का सामना करना पड़ा था। उनकी संस्था आर्ट आॅफ लिविंग को पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोपों का भी सामना करना पड़ा था।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यून ने कहा था कि उनके इस आयोजन से यमुना के क्षेत्र में पर्यावरण को नुकसान होगा। इसके लिए उनकी संस्था आर्ट आॅफ लिविंग पर जुर्माना भी आरोपित किया गया था। इसके लिए उन्हें 5 करोड़ रूपए का जुर्माना भरने के ही साथ कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई थी। इस महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय मंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आदि भी शामिल हुए थें आर्ट आॅफ लिविंग ने कार्यक्रम के पहले 25 लाख रूपए जमा करवा दिए थे।

आर्ट आॅफ लिविंग ने जुर्माने के तोर पर बैंक गारंटी के रूप में शेष रकम देने की बात कही थी। हालांकि आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने कहा था कि वे जुर्माना नहीं भरेंगे भले ही उन्हें जेल जाना पड़े। अब एनजीटी ने उनकी संस्था आर्ट आॅफ लिविंग को नोटिस भेजकर सवाल किया है कि क्यों न उन पर अवमानना का मामला आरोपित किया जाए। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -