चिकनगुनिया और डेंगू मामला: NGT ने पूछा- आप दो माह से क्या कर रहे थे
चिकनगुनिया और डेंगू मामला: NGT ने पूछा- आप दो माह से क्या कर रहे थे
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के अधिकांश लोग डेंगू और चिकनगुनिया जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट में है। हालांकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों ने बीमार लोगों की बेहतर सुविधाओं को देने का दावा किया है लेकिन इसके बाद भी स्थिति खराब बताई गई है। मरीजों और उनके परिजनों का कहना है कि न तो चिकित्सा की सुविधा ही मिल रही है और न ही दवाईयां समय पर उपलब्ध हो  रही है, इससे मरीज तथा उनके परिजन परेशानी का सामना कर रहे है।

इधर एनजीटी ने दिल्ली की एमसीडी और एनएमडीसी को लेकर नारागी व्यक्त की है। एनजीटी ने यह पूछा है कि जब दो माह से बीमारी फैल रही थी तो आपने इतने दिनों तक क्या किया। एनजीटी ने कहा है कि यदि एक्शन प्लान बनाकर बीमारी रोको अभियान को अंजाम दिया जाता तो संभवतः अभी स्थिति ओर कुछ होती।

गौरतलब है कि बीते करीब दो माह से दिल्ली में चिकनगुनिया और डेंगू की बीमारी ने अपने पैर फैला रखे है। इस मामले में पहले से ही केन्द्र सरकार व दिल्ली की केजरीवाल सरकार के बीच खींचतान जारी है और अब एनजीटी ने दिल्ली की एमसीडी और एनएमडीसी पर गुस्सा उतारते हुये जवाब देने के लिये कहा है।

पूूछा गया  है कि बीमारी को रोकने के लिये क्या क्या कदम उठाये गये है या फिर अस्पतालों में मरीजों के लिये किस तरह की व्यवस्थाओं को किया गया है। बताया गया है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बीमारी फैलने के इतने दिनों तक भी न तो एक्शन प्लान बनाने संबंधी कदम उठाये है और न ही सरकार के मुख्यमंत्री या किसी मंत्री ने ही अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखने का ही प्रयास किया है। अब देखना यह है कि एनजीटी की डांट का असर कैसे और किस तरह से होता है।

दिल्ली को मच्छर मुक्त बनाने की मुहिम शुरू करेगी दिल्ली सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -