मेघालय रेलवे गुवाहाटी और मेंदीपाथर के बीच विस्टाडोम सेवा शुरू करेगा
मेघालय रेलवे गुवाहाटी और मेंदीपाथर के बीच विस्टाडोम सेवा शुरू करेगा
Share:

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) पूर्वोत्तर के पर्यटन उद्योग को मजबूत करने के लिए असम और मेघालय के बीच एक विस्टाडोम सेवा शुरू कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, क्षेत्र के वित्तीय विकास को बढ़ावा देने के लिए मेघालय के उत्तरी गारो हिल और अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिले के जिला प्रशासनों के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी।

रेलवे ने गुवाहाटी और मेघालय के मेंदीपाथर के बीच एक पूरी तरह से नई अंतर-राज्यीय विस्टाडोम सेवा शुरू करने का प्रस्ताव किया है। नलबाड़ी रेलवे स्टेशन को मिनी पार्क में बदलने के बारे में रंगिया मंडल के वरिष्ठ मंडल व्यापार पर्यवेक्षक के साथ भी चर्चा की गई। इसके अलावा, एनएफ रेलवे स्थानीय कृषि खाद्य को बढ़ावा देने के प्रयास में अरुणाचल प्रदेश के नाहरलागुन स्टेशन पर "अरुणाचल समकालीन" नामक एक नई सब्जी और फलों की दुकान का निर्माण करना चाहता है।

नाहरलागुन में विभिन्न चीजों के शेड के विकास के प्रस्तावों के साथ-साथ कार मेहमानों और विभिन्न वस्तुओं के परिवहन की व्यवहार्यता के साथ-साथ उनके लाभों पर व्यापक रूप से चर्चा की गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पहले कहा था कि 'टूरिस्ट सर्किट' ट्रेनें अब पूर्वोत्तर में आगंतुकों के लिए चलेंगी, जो क्षेत्र के सभी प्रमुख गंतव्यों से होकर गुजरेंगी।

वैष्णव ने कहा कि रेलवे ने पूर्वोत्तर की समृद्ध विरासत और खूबसूरत संस्कृति को दुनिया के बाकी हिस्सों में बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लक्ष्य के साथ पांच 'विस्टाडोम' सेवाएं पहले ही शुरू की जा चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर की सुंदरता को उजागर करने के लिए महत्वपूर्ण रेलवे लाइनों की योजना बनाने और इंटरसिटी और जन शताब्दी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों की पेशकश करने के लिए अध्ययन किए जा रहे हैं। रेलमार्गों ने असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच विस्टाडोम ट्रेन सेवा की स्थापना की, जिसे हाइलाइट किया जा सकता है। ये ट्रेनें तिनसुकिया, असम और नाहरलागुन, अरुणाचल प्रदेश के बीच सप्ताह में पांच दिन यात्रा करती हैं।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान भेजा घटिया क्वालिटी का गेंहू, तालिबानी बोले- ये खाने लायक नहीं..

इंडियन नेवी ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफल परीक्षण.., देखें शानदार Video

दर्दनाक हादसा! फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक, 4 लोगों की चली गई जान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -