दक्षिण कोरिया के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में नेमार करेंगे वापसी
दक्षिण कोरिया के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में नेमार करेंगे वापसी
Share:

ब्राजील की टीम FIFA वर्ल्ड कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में सोमवार देर रात (साढ़े 12 बजे) जब दक्षिण कोरिया के विरुद्ध मैदान पर उतरेगी तो यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि टीम के दिग्गज खिलाड़ी नेमार चोट से उबर कर वापसी करते है या नहीं। इस बात का निर्णय मैच से पहले ब्राजील के अंतिम अभ्यास सत्र में उनके प्रदर्शन पर होने वाला है। ब्राजील का यह स्टार खिलाड़ी सर्बिया के विरुद्ध टीम की शुरुआती जीत में दाहिने टखने की चोट की वजह से ग्रुप चरण के दो मैचों में नहीं खेल पाया था। उन्होंने शनिवार को टीम के साथियों के साथ अभ्यास किया लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वह दक्षिण कोरिया के विरुद्ध मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से फिट है या नहीं। 

टिटे ने रविवार को टीम के अभ्यास सत्र से पहले  बोला है, ‘‘वह आज दोपहर अभ्यास करने वाले है। यदि अभ्यास सत्र में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो वह खेलने वाले है।'' टिटे ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि यदि वह खेलने के लिए फिट होंगे तो वह शुरुआती एकादश में शामिल रहने वाले है। उन्होंने बोला है कि,‘‘मैं मैच की शुरुआत से ही अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का उपयोग करना पसंद करता हूं। इस तरह के फैसले और उसकी जिम्मेदारी लेना कोच का काम भी होता है।'' नेमार की गैरमौजूदगी में भी ब्राजील की टीम अपने ग्रुप में शीर्ष पर रही। उसे हालांकि पिछले मैच में कैमरून से हार को झेलना पड़ गया है। दक्षिण कोरिया की टीम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गज खिलाड़ी की टीम पुर्तगाल को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। टीम 12 साल के बाद नॉकआउट चरण में पहुंची है।

नेमार सर्बिया के विरुद्ध टीम के शुरुआती मैच में चोटिल हुए थे। फिजियोथेरेपी सत्र से गुजरने के उपरांत उनकी स्थिति में सुधार हुआ और शनिवार को टीम की ओर से जारी वीडियो में वह ठीक तरीके से अभ्यास करते दिखाई दिए। यह पहली बार होगा जब ब्राजील और दक्षिण कोरिया एक आधिकारिक मैच में एक-दूसरे का सामना करने वाले है। दोनों टीमों अब तक सात मैत्री मैच खेले है जिसमें ब्राजील ने 6 में जीत भी अपने नाम कर ली है। 

केंकरे एफसी ने गोकुलम केरल के साथ खेला ड्रॉ मैच

भारत के अर्जुन एरिगासी और वैशाली आर ने शतरंज में हासिल की शानदार जीत

Ind VS Ban: शाकिब के 'पंजे' से टीम इंडिया चित, 186 रन पर हुई ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -