कोरोना से जंग के खिलाफ आये यह खिलाड़ी की करोड़ों रुपयों की सहायता 
कोरोना से जंग के खिलाफ आये यह खिलाड़ी की करोड़ों रुपयों की सहायता 
Share:

कोविड-19 के प्रकोप से दुनिया को बचाने के लिए अब खेल जगत के एक और बड़े सितारे आगे आ चुके हैं. रोनाल्डो और मेसी के बाद उनके समकक्ष माने जाने वाले नेमार ने 10 लाख डॉलर (करीब 7.6 करोड़ रुपये) की मदद की. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, ब्राजील के इस स्टार खिलाड़ी ने इस राशि का बड़ा हिस्सा UNICEF को दिया और शेष अपने दोस्त ब्राजील के पत्रकार लुसियानो हक की समाजिक संस्था को दिया. फ्रांस के बड़े क्लब पेरिस सेंट-जर्मन क्लब के स्टार स्ट्राइकर नेमार के प्रेस ऑफिस ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से मना कर दिया, 'हम कभी दान या इस तरह की राशि के बारे में बात नहीं करते हैं.' 28 वर्षीय नेमार के पीएसजी टीम के साथी काइलन म्बापप्पे ने भी पिछले महीने इसी तरह एक बड़ी राशि गुप्त तौर पर दान की थी.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दिखाया बड़ा दिल: दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके एजेंट जार्ज मेंडेस कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए पुर्तगाल के अस्पतालों को तीन आईसीयू देंगे. पुर्तगाली स्टार के प्रवक्ता ने बताया कि कि वे यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल सेंटर आफ नार्दर्न लिस्बन को दो गहन चिकित्सा ईकाई (आईसीयू) देंगे जिसमें प्रत्येक की क्षमता दस बिस्तर की होगी. वे पोर्तो के संतो एंटोनियो अस्पताल को भी एक यूनिट देंगे. संतो एंटोनियो अस्पताल के निदेशक ने कहा कि इस समय यह जरूरी है. हम रोनाल्डो औऱ मेंडिस का शुक्रिया करते हैं. उन्होंने देश के लोगों की मदद की है. इससे पहले मेंडिस साओ जाओ अस्पताल को 1000 मास्क और दो लाख गाउन दान कर चुके हैं.

मेसी ने दिए 8.20 करोड़ रुपये: अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फॉरवर्ड लियोनल मेसी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 8.20 करोड़ रुपये (10 लाख यूरो) देने की घोषणा की है. मेसी की इस रकम को बार्सिलोना में अस्पताल क्लीनिक और घरेलू देश में स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया जाएगा. हॉस्पिटल क्लीनिक ने ट्विटर पर लिखा, 'लियो मेसी ने क्लीनिक को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मदद की है. आपकी प्रतिबद्धता और मदद के लिए बहुत शुक्रिया, लियो. बार्सिलोना के पूर्व खिलाड़ी और मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डिओला ने भी इतनी ही रकम दान की है. उन्होंने एंजेल सोलर डेनियल फाउंडेशन और बार्सिलोना मेडिकल कॉलेज द्वारा लॉन्च किए गए कैंपेन में यह रकम दी. इटली के बाद यूरोप में स्पेन पर कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा टूटा है. यहां करीब 2700 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं और 40 हजार से ज्यादा पॉजीटिव केस सामने आए हैं.

फेडरर ने दिए करीब आठ करोड़ रुपये: दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों के लिए 10 लाख डॉलर से अधिक राशि दान की. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन और उनकी पत्नी ने बुधवार को इस संकट से निबटने के लिए 10 लाख स्विस फ्रैंक (करीब आठ करोड़ रुपये) की धनराशि दी है. बता दें कि स्विट्जरलैंड में अब तक 10,897 मामले दर्ज हुए हैं और सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है.

कोरोना वायरस के चलते भारत में होने वाला womens world cup 2020 हुआ स्थगित

लॉकडाउन का उल्लंघन करना इस खिलाड़ी को पड़ गया भारी

विराट ने धोनी और इस क्रिकेटर को लेकर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -