नोएडा में होगा पतंजलि का अगला आयुर्वेदिक हब

नोएडा : योग गुरु रामदेव बाबा अब पूरी तरह से व्यापारियों की श्रेणी में आ चुके है। अपने बिजनेस का विस्तार करते हुए बाबा यमुना ऑथरिटी एऱिया में आयुर्वेदिक हब बनाने की तैयारी में है। रामदेव के सहयोगी आचार्य बालाकृष्ण सोमवार को जमीन खरीदने के सिलसिले में ग्रेटर नोएडा पहुंचे थे।

उन्होने जमीन का जायजा लिया। बालकृष्ण ने बताया कि यहां पतंजलि के प्लांट के अलावा एक यूनिवर्सिटी बनाने और मेडीकल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगभग 500 एकड़ जमीन का प्रपोजल यमुना अथॉरिटी को दिया गया था, जिसके लिए उन्होंने जमीन देखी है।

इसके लिए उन्होने 500 एकड़ जमीन की मांग की थी। इसी सिलसिले में पतंजलि के सीईओ और यमुना ऑथरिटी के सीईओ के बीच मुलाकात हुई। उन्होने बालाकृष्ण को सेक्टर 24, 24A और सेक्टर 22E में जमीन दिखाई। जमीन देखने के बाद बालाकृष्ण ने कहा कि व्यापार के लिहाज से ग्रेटर नोएडा सही है।

यहां की लंबी-चौड़ी सड़कें एक ओर से दिल्ली तो दूसरी ओर से हरियाणा को छूती है औऱ साथ ही उतर प्रदेश के विभिन्न व्यापारिक इलाके आगरा, अलीगढ़ व लखनऊ से भी जुड़ती है। यातायात के साधऩ भी यहां आसानी से उपलब्ध है। पतंजलि यहां जरुर काम करना चाहेगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -