काला हिरण शिकार मामले में हुआ जज का प्रमोशन, टल गई सुनवाई
काला हिरण शिकार मामले में हुआ जज का प्रमोशन, टल गई सुनवाई
Share:

काला हिरण शिकार और अवैध हथियार मामले में आरोपी कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान पर जिला और सेशन न्यायालय जोधपुर की अदालत में होने वाली सुनवाई शनिवार को टल चुकी है। जी हाँ, इस मामले की सुनवाई कर रहे जज चंद्र चंद्रकुमार सोनगरा का प्रमोशन हो गया है और उनकी नियुक्ति अब राजस्थान उच्च न्यायालय में हो गई है जिसके कारण यह सीट खाली हो गई है। जी दरअसल इस मामले में सलमान खान के अधिवक्ता की तरफ से हाजिरी माफी पेश की गई और सलमान खान के अधिवक्ता ने हाजिरी माफी में शूटिंग में व्यस्त होने का हवाला भी दिया है।

वहीं इसे मानते हुए अब इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 18 अप्रैल को तय हो चुकी है। जिला एवं सत्र न्यायालय जिला जोधपुर ने बीते शनिवार को सलमान खान को अदालत में पेश होने के आदेश दिया था और इसमें शनिवार को तीन अपीलों पर सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट में में जज का पद खाली होने से ऐसा नहीं हो सका। वहीं अब सुनवाई के लिए नए जज की नियुक्ति का इंतजार किया जा रहा है।

आइए जानते हैं क्या है मामला - जी दरअसल साल 1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान दो काले हिरण के शिकार और अवैध हथियार के मामले में सलमान पर केस चल रहा है। वहीं साल 2018 में 5 अप्रैल को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री काला हिरण शिकार मामले में सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी और इसी के साथ ही सलमान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगा था। केवल इतना ही नहीं उस दौरान बाकी आरोपियों में सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बाइज्जत बरी कर दिया था।

उसके बाद निचली अदालत के फैसले के विरुद्ध सलमान ने जिला एवं सेशन कोर्ट में अपील की और 7 अप्रैल को अभिनेता के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। वहीं बात करें दूसरे मामले की तो उसमे साल 2016 में लोअर कोर्ट ने अवैध हथियार के मामले में सलमान खान को बरी कर दिया था, इसके खिलाफ राजस्थान सरकार ने जिला और सत्र न्यायालय में अपील की है।

इन अभिनेत्रियों के लिए बहुत ख़ास है महिला दिवस के मायने

इंस्टाग्राम पर डेब्यू करते ही करीना ने शेयर की पति और बेटे की तस्वीर

इंस्टाग्राम डेब्यू पर करीना को मिली बधाई तो पैपराजी से कही यह फनी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -