Hyundai i10 BS-6 इंजन से होगी लैस, जानिए अन्य खासियत
Hyundai i10 BS-6 इंजन से होगी लैस, जानिए अन्य खासियत
Share:

अपनी नेक्स्ट जेन ग्रैंड आई 10 को हुंडई मोटर इंडिया इन दिनों लांच करने की तैयारी कर रही है. कंपनी अपनें 1.2 लीटर U2डीजल इंजन को अपग्रेड करने जा रही है. फिलहाल इस इंजन को कंपनी अपनी ग्रैंड i10 और एक्सेंट में इस्तेमाल करती है. लेकिन एक तरफ जहां दूसरी कार निर्माता कंपनियां डीजल इंजन को अपग्रेड करने से पीछे हट रही हैं वही हुंडई इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहती है. और इसलिए कंपनी ने अपने 1.2 लीटर U2 डीजल इंजन को BS-6 में अपग्रेड करने का फैसला किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

अगले साल अप्रैल से भारत में BS-6 एमीशन स्टैंडर्ड्स लागू होंगे. और 1,500cc से कम क्षमता वाले डीजल इंजन को इन नॉर्म्स का पालन करना पडे़गा. वैसे आपको बता दें की पेट्रोल की तुलना में डीजल इंज को BS-6 में अपग्रेड करने में ज्यादा लागत लगती है. और यही वजह है कि ज्यादातर कंपनियां पीछे हट रही हैं. लेकिन फोर्ड ने इस बारे में कहा है कि अगर डिमांड बढ़ी तो हम भी डीजल इंजन का इस्तेमाल करते रहेंगे. लेकिन मारुति सुजुकी अब धीरे-धीरे डीजल इंजन का इस्तेमाल कम करती जा रही है. 

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

आपकी जानकारी के अनुसार महिंद्रा भी अब अपनी गाड़ियों में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का इस्तेमाल बंद करने जा रही है. कंपनी अपनी KUV100 में इस इंजन का इस्तेमाल करती है.  इतना ही नहीं टाटा मोटर्स भी अपनी टियागो और टिगोर में इस्तेमाल हो रहे 1.05 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन का इस्तेमाल अब बंद कर रही है. अब देखना यह होगा कि हुंडई को BS-6 डीजल इंजन लगाने से कितना मुनाफा होता है और यदि कंपनी को इसमें कामयाबी मिली तो क्या दूसरी कंपनियां भी इस पर फिर से विचार करेंगी? इस बात का पता अगले साल लग जायेगा. इसके अलावा भारतीय मार्केट मे कार कैसा प्रदर्शन करती है ये आने वाला समय बताएंगा.

भारत में KTM RC 125 ABS हुई पेश, ये है कीमत

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -