नई स्टडी से बढ़ेगी चिंता, Omicron से ज्यादा घातक हो सकता है कोविड-19 का अगला वैरिएंट
नई स्टडी से बढ़ेगी चिंता, Omicron से ज्यादा घातक हो सकता है कोविड-19 का अगला वैरिएंट
Share:

पिछले 3 सालों से पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है। हालांकि अब पहले की तुलना में मामले कम हो गए हैं। हालाँकि इसके नए वैरिएंट लगातार सामने आ रहे हैं। यह एक चिंता विषय बने हुए हैं। हालाँकि हाल ही में एक नई स्टडी के दौरान ये खुलासा किया गया है कि कोविड-19 का अगला वैरिएंट ओमिक्रोन से भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है। जी हाँ और ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले भी बड़ी संख्या में सामने आए थे। इसमें बहुत से लोगों की जान भी चली गई थी। अब हम बताते हैं इस स्टडी में कोविड-19 के नए वैरिएंट से जुड़ी किन बातों का खुलासा किया गया है।

वो रहस्यमयी घर, जहां आए दिन लग रही है आग, पुलिस भी हुई हैरान

सामने आने वाली रिपोर्ट के अनुसार अफ्रीका में एक स्टडी की गई। इस स्टडी के मुताबिक कोविड-19 का अगला वैरिएंट बहुत ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। ये स्टडी एक इम्यूनोसप्रेस्ड व्यक्ति के कोविड के नमूनों का इस्तेमाल करते हुए की गई। जी हाँ और इस स्टडी में पता चला कि कोविड-19 का अगला वैरिएंट ओमिक्रॉन की तुलना में ज्यादा घातक साबित हो सकता है। ये स्टडी अफ्रीका के डरबन स्थित अफ्रीका हेल्थ रिसर्च इंस्टीट्यूट के शोधकर्ताओं द्वारा की गई है। ये वो इंस्टीट्यूट है जिसने पिछले साल वैक्सीन का असर कमजोर करने वाले ओमिक्रॉन स्ट्रेन का टेस्ट किया था।

जी दरअसल शोधकर्ताओं के अनुसार उन लोगों को ज्यादा खतरा है जो एचआईवी या अन्य गंभीर बीमारियों के शिकार हैं। इम्यूनोसप्रेस्ड लोगों के लिए कोविड-19 का अगला वैरिएंट अन्य वैरिएंट से ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे लोगों को कोविड से उबरने में बहुत अधिक समय लगता है, हालांकि अभी इस स्टडी की समीक्षा करना बाकी है। आपको बता दें कि ये स्टडी एक व्यक्ति के सैंपल पर आधारित है। फिलहाल इस मामले में और रिसर्च करने की जरूरत है।

'आतंकवाद का नया रूप है लव जिहाद', इस नेता का आया बड़ा बयान

दिल्ली आबकारी घोटाला केस में अमित अरोड़ा गिरफ्तार, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के हैं करीबी

PKL9 में गुजरात ने की शानदार वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -