टाटा मोटर्स ने सेलिब्रेट किया 10 हजार ग्राहक होने का जश्न
टाटा मोटर्स ने सेलिब्रेट किया 10 हजार ग्राहक होने का जश्न
Share:

टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि भारत में अब उसके इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 10,000 ग्राहक हैं, जिसमें नेक्सॉन ईवी एसयूवी अग्रणी है। इसके अलावा, व्यवसाय ने हाल ही में एक निजी ग्राहक के लिए 2021 Tigor EV में काम किया। टाटा मोटर्स ने दूसरों को प्रेरित करने के लिए शुरुआती खरीददारों को धन्यवाद दिया और कहा कि यह भविष्य की दृष्टि के लिए समर्पित है जिसमें बैटरी संचालित परिवहन सर्वव्यापी है।

भारत में इलेक्ट्रिक यात्री कार श्रेणी में टाटा मोटर्स का 70 प्रतिशत बाजार प्रभुत्व है, जिसमें नेक्सॉन ईवी बहुत रुचि को आकर्षित करती है। फर्म ने एक स्वस्थ ऑर्डर बुक की सूचना दी और इस साल अगस्त में 1,000 यूनिट वॉल्यूम से अधिक हो गई। Nexon EV की शुरुआत जनवरी 2020 में हुई थी और इसमें बेहतर ड्राइविंग प्रदर्शन के लिए Ziptron तकनीक है। जबकि Tigor EV बेड़े के लिए भी उपलब्ध है, Ziptron के साथ 2021 Tigor EV को पिछले महीने ही निजी उपभोक्ताओं के लिए जारी किया गया था। Nexon EV की कीमत लगभग 14 लाख रुपये है और यह 30.2 kWh बैटरी पैक के साथ आता है जो इसे 312 किलोमीटर की एक रिपोर्टेड रेंज देता है। 9.14 सेकेंड में यह गाड़ी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह 127 हॉर्सपावर और 245 एनएम का टार्क पैदा करता है।

Tigor EV में 26 kWh की छोटी बैटरी है, जिसके परिणामस्वरूप 306 किलोमीटर की छोटी विज्ञापित रेंज है। नतीजतन, यह अधिक सस्ता है, रुपये की शुरुआती स्टिकर कीमत के साथ। 12 लाख। इसका पावर आउटपुट 74 बीएचपी और 170 एनएम का टॉर्क है। उम्मीद की जा रही है कि टाटा मोटर्स बैटरी से चलने वाली मास-मार्केट पैसेंजर कार श्रेणी पर अपनी पकड़ बढ़ाएगी, जब तक कि ज्यादा प्रतिस्पर्धा न हो। जबकि इलेक्ट्रिक टू- और थ्री-व्हीलर्स भारत के इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्टेशन के भविष्य का अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, इसमें कोई विवाद नहीं है कि इलेक्ट्रिक वाहनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराना शुरू कर दिया है।

भारत में धीरे- धीरे कम होता जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटों में सामने आए मात्र इतने केस

आजमगढ़: खाना बनाते समय सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, 14 लोग बुरी तरह झुलसे, 2 घर हुए राख

'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -