अब न्यूजीलैंड में हफ्ते में चार दिन होगा काम, तीन दिन वर्कर्स को मिलेगा आराम
अब न्यूजीलैंड में हफ्ते में चार दिन होगा काम, तीन दिन वर्कर्स को मिलेगा आराम
Share:

वाशिंगटन: कोरोना से उबरने के बाद न्यूजीलैंड फिर से पटरी पर लौटने के लिए तैयार है. इस बीच देश की इकॉनमी को मजबूत करने के लिए न्यूजीलैंड की पीएम जसिंडा अर्डर्न जोर शोर से लग गई हैं. उन्होंने नियोक्ताओं को चार दिन का वर्क वीक रखने का प्रस्ताव दिया है. जसिंडा अर्डर्न का कहना है कि इस प्रकार से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ ही लचीले कामकाजी विकल्पों से उत्पादकता भी बढ़ेगी.

इसके साथ ही वर्क लाइफ बैलेंस (काम/ जीवन संतुलन) भी रखने में सहायता मिलेगी. प्रधानमंत्री जसिंडा अर्डर्न ने एक फेसबुक लाइव वीडियो में कहा कि इकॉनमी को प्रोत्साहित करने और घरेलू पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए पूरे देश से कई लोगों के सुझाव सामने आए थे. लोगों का कहना है कि 4 दिनों का वर्क वीक होना चाहिए जिसके मद्देनज़र फैसला लिया गया है. जसिंडा ने नियोक्ताओं को सुझाव देते हुए कहा था कि उन्हे इस संबंध में विचार करना चाहिए. इससे देश को काफी लाभ होगा.

पीएम जसिंडा अर्डर्न की इस अनौपचारिक टिप्पणियों ने न्यूजीलैंड के लोगों को उत्साहित किया है. खासकर उन लोगों को जो कई तरह के प्रश्न कर रहे हैं कि क्या भूकंपीय (seismic), प्रणालीगत परिवर्तन (systemic change) महामारी से पैदा होंगे और क्या आम जन जीवन सामान्य रूप से पटरी पर आ पाएगा?

इमरान खान का बेतुका बयान, भारत कभी भी कर सकता है पाकिस्तान पर हमला

कोरोना पर चीन के खिलाफ हो गए दुनिया के कई देश, मजबूरन WHO ने पास किया ये प्रस्ताव

चीन में कल से शुरू होगी सांसद, एंट्री से पहले हर व्यक्ति का होगा कोरोना टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -