पुलवामा हमला : आतंकवाद पर अलग-थलग पड़ा पाक, न्यूजीलैंड की संसद में निंदा प्रस्ताव हुआ पास
पुलवामा हमला : आतंकवाद पर अलग-थलग पड़ा पाक, न्यूजीलैंड की संसद में निंदा प्रस्ताव हुआ पास
Share:

ऑकलैंड : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 45 से अधिक भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं. इस हमले के बाद से ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में पाकिस्तान और आतंकवाद की कड़ी आलोचना हुई है. इसी क्रम में न्यूजीलैंड भी भारत के साथ आया है और उसने इसके लिए बहुत बड़ा कदम उठाया है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, न्यूजीलैंड की संसद में गुरुवार को पुलवामा आतंकी हमले को लेकर निंदा कर प्रस्ताव पारित किया गया. बता दें कि इस संबंध में जानकारी न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने दी है. बता दें कि अब तक इस हमले की 40 से अधिक देश कड़े शब्दों में निंदा कर चुके हैं. वहीं हाल ही में अमेरिका का भी इस पर बड़ा बयान आया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे भयावह बताया है. डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस मामले में पाकिस्तान को लताड़ा है और भारत का साथ दिया है. जबकि संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को दोनों पक्षों के अत्यधिक संयम बरतने और तनाव कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने की बात कहे और इस बात पर उन्होंने बल भी दिया. आपको जानकारी की लिए बता दें कि भारतीय सेना पर यह आतंकवादी हमला 14 फरवरी को दोहहर 3 बजकर 15 मिनट पर हुआ था. जब पुलवामा से करीब 2500 भारतीय जवानों का काफिला गुजर रहा था, तब ही आतंकी ने IED से भरी SUV को सेना के काफिले से टकरा दिया था, जहां अब तक 45 से अधिक जवान शहीद हो गए हैं. 

 

 

अब पुलवामा हमले पर भड़की यह भोजपुरी एक्ट्रेस, दे दिया इतना बड़ा बयान

देशभर के 56 हजार पेट्रोल पंप आज 20 मिनट के लिए रहेंगे बंद, जानिए वजह

किसी भी हमले को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे : निर्मला सीतारमण

महबूबा ने फिर अलापा पाक राग, कहा इमरान को दे दें एक और मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -