यह कारनामा करने वाला पहला देश बना न्यूजीलैंड, IPL के बीच वर्ल्ड कप टीम घोषित
यह कारनामा करने वाला पहला देश बना न्यूजीलैंड, IPL के बीच वर्ल्ड कप टीम घोषित
Share:

नई दिल्ली : हिंदुस्तान में जहां एक तरफ आइपीएल का सुरूर क्रिकेट फैंस के सर चढ़कर बोल रहा है, तो वहीं दूसरी ओर विश्वकप का रंग भी धीरे-धीरे चढ़ने लगा है. 2019 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही 2019 विश्वकप के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित करने वाला पहला देश बन चुका है. न्यूजीलैंड की इस टीम की कमान केन विलियम्सन ही संभालेंगे.

टीम की खास बात यह है कि रॉस टेलर सातवें ऐसे खिलाड़ी होंगे जो न्यूजीलैंड के लिए चौथा विश्वकप खेलेंगे. जबकि यह वर्ल्डकप कप्तान विलियमसन, मार्टिन गप्टिल और टिम साउदी का तीसरा विश्वकप होगा. इसमें नए चहेरों को भी मौका मिलेगा. अनकैप्ड खिलाड़ी टॉम ब्लंडेल को विश्वकप के लिए शामिल किया गया है और वे इस साल विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करेंगे. टीम ने बोर्ड ने अनुभवी ईश सोढ़ी को भी शामिल किया है. न्यूजीलैंड की टीम लेग स्पिनर के सेलेक्शन को लेकर चर्चा थी तो अंत में सोढ़ी के नाम पर सहमति बनी. अब सोढ़ी और सेंटनर मिलकर स्पिन विभग का जिम्मा संभालेंगे. लोकी फर्ग्‍यूसन, टीम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को तेज गेंदबाजी देखेंगे. ऑल-राउंडर्स के भूमिका में  कॉलिन डी ग्रैंडहोमे और जिमी नीशम देखने को मिलेंगे. वहीं निकोलस और कॉलिन मुनरो टीम में अन्य विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में है. 

इस प्रकार रहेगी न्यूजीलैंड की टीम...

केन विलियमसन (कप्‍तान), टॉम ब्‍लंडेल, ट्रेंट बोल्‍ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्‍यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्‍स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर. 

 

 

स्टोक्स के लिए मनहूस है आज का दिन, देश को हरा बैठे थे वर्ल्ड कप

IPL 2019 : बैंगलोर ने मुकाबला हारा पर विराट ने जीता एक ऐसा रिकॉर्ड

ICC ODI RANKING : कोहली और बुमराह ने पहले स्थान पर बरकरार रखा अपना नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -