अखबार बांटने वाले की बेटी ने 500 में से 490 अंक हासिल कर रचा इतिहास
अखबार बांटने वाले की बेटी ने 500 में से 490 अंक हासिल कर रचा इतिहास
Share:

मंगलवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. पानीपत शहर में पेपर बेचने वाले हॉकर की बेटी ने जिले में शीर्ष स्थान हासिल किया. पानीपत के आजाद नगर की निवासी अंशिका ने 500 में से 490 अंक प्राप्त किए है. जिले में टॉप किया. कृष्णपुरा स्थित नेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की अंशिका आइएएस अफसर बनकर देश सेवा करना चाहती हैं. इस सक्सेस के लिए उसने ट्यूशन और सोशल मीडिया की मदद ली है. वो स्मार्टफोन और फेसबुक से बहुत दूर रहती है.

स्टाफ नर्स और अन्य 21000 पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है अंतिम तिथि

अंशिका के पिता लगभग 30 वर्षा से अखबार वितरित कर रहे है. बच्चों को पढ़ऩे के लिए हर रोज प्रातह उठाते हैं. अंशिका ने कहा कि गणित की एक्जाम के समय एक सवाल में कटिंग हो गई. जिसका उत्तर उन्होंने साइड में लिख दिया, जिस वजह से उनके चार अंक कट गए. अंशिका ने बताया उनका फेवरेट सब्जेक्ट मैथ है. अंशिका के पिता घर-घर जाकर अखबार बांटते हैं. अखबार बांट कर अंशिका के पिता ने अपनी दो बेटियों को पढ़ाया. उन्होंने बताया कि बेटियों की योग्यता के कारण कई बार विघालय की तरफ से सहायता मिल जाती थी. लेकिन केवल 7500 की नौकर करके वो घर और बच्चों का गुजारा करते थे.

Govt of Puducherry WC में इन पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

विदित हो कि इस बार हरियाणा बोर्ड 12वीं का परिणाम 80.36 फीसद रहा. जो बीते साल 75.92 प्रतिशत से 4.56 प्रतिशत ज्यादा रहा. किन्तु रिजल्ट में 4.56 प्रतिशत के सुधार के बावजूद पानीपत राज्य में 14वां स्थान ही प्राप्त हो पाया है.  वहीं आजाद नगर निवासी अंशिका ने कला संकाय में 98 फीसद अंकों के साथ जिले में टॉप किया है. इसके अलावा 10वीं में भी बेटी 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. 

अब प्रवासी मजदूरों के लिए सोनू सूद ने लांच किया 'प्रवासी रोजगार' एप

कोरोना वायरस के कारण संकट में पड़ा 10 करोड़ से अधिक लोगों की नौकरियां

वरिष्ठ रेजिडेंट के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -