News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी खबरें विस्तार से...
News Track Live Bulletin: दोपहर की बड़ी खबरें विस्तार से...
Share:

जम्मू-कश्मीर: लम्बे समय से चल रही कुपवाड़ा मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर:
जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहे है. काफी दिनों से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में चल रही मुठभेड़ और जांच में मिल रही बड़ी खबर के अनुसार सेना ने कुपवाड़ा में सफलता हासिल करते हुए एक आतंकी को ढेर कर दिया है वहीं यहाँ पर सेना की टुकड़ियों के द्वारा लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. 

कोर्ट ने दी लालू को बड़ी राहत:
देश के पूर्व रेल मंत्री, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद हाल ही में चारा घोटाला मामले में जेल और कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने को लेकर मुश्किल में है. लेकिन हाल ही में झारखण्ड हाईकोर्ट में दायर एक याचिका के अनुसार लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. 

अमरनाथ यात्रा : बाबा के दर्शन के लिए तीसरे जत्थे की रवानगी:
 अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा की सफल शुरुआत हो चुकी हैं. 27 जून को पहला जत्था रवाना होने के बाद अब कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा का तीसरा जत्था भी रवाना हो चुका हैं. इससे पहले दूसरा जत्था कल रवाना हुआ था. अब तक तीन दिनों में तीन अलग-लग जत्थे बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हो चुके हैं. तीसरा जत्था जम्मू से बम-बम भोले के उदघोष के साथ रवाना हुआ. इस जत्थे में कुल  2876 श्रद्धालु रवाना हुए हैं. इससे पहले 27 जून को पहले जत्थे में कुल 2000 श्रद्धालु रवाना हुए थे. 

नेतन्याहू से मुलाकात के बाद यहूदियों को अल्पसंख्यक दर्जा देने की घोषणा:
हाल ही में कुछ महीनों पहले हुए चुनाव के बाद गुजरात के नए मुख्यमंत्री बने विजय रुपाणी अभी इजरायल दौरे पर है. विजय रुपाणी का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला विदेश दौरा है. इस दौरे पर विजय रुपाणी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की, साथ ही उन्होंने गुजरात में बसे यहूदियों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा का दर्जा देने को लेकर भी फैसला लिया. 

फीफा: ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराया, दोनों टीमों की टूर्नामेंट से विदाई:
21वें फीफा विश्व कप में ट्यूनीशिया ने पनामा को 2-1 से हराकर अपने लिए टूर्नामेंट का विजय के साथ समापन किया. ग्रुप-जी के अंतिम मुकाबले में गुरुवार देर रात मारडोविया एरिना में पहली बार विश्व कप में क्वालीफाई करने वाली पनामा विश्वकप में सिर्फ दो गोल करने के बाद बिना जीत के विदा हो गई.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -