News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...
Share:

नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस:
पंजाब नेशनल बैंक के महाघोटालेबाज के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर जांच एजेंसियों ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की मंशा जाहिर की है. जिसे इस अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने मंजूरी दे दी है.  इंटरपोल के नोटिस में सभी सदस्य देशों से नीरव मोदी को तुरंत हिरासत में लेने या गिरफ्तार कर भारत की मदद करने की प्रार्थना है. 

विकसित देशों से भारतीय रेलवे 20 साल पीछे:
बुलेट ट्रेन आम आदमी के पहुंच से काफी दूर है और यह सिर्फ इलीट (उच्च वर्ग) लोगों के लिए ही है. ये मानना है मेट्रो मैन के नाम से प्रसिद्ध ई. श्रीधरन का. श्रीधरन ने कहा कि विकसित देशों की तुलना में भारतीय रेलवे सिस्टम अभी 20 साल पीछे है. भारत को अभी आधुनिक, साफ, सुरक्षित और तेज रेलवे सिस्टम की जरूरत है. श्रीधरन ने कहा, 'बुलेट ट्रेन बस अमीर लोगों की जरूरत को ही पूरा करेगी. यह बहुत ही महंगा है और सामान्य लोगों की पहुंच से काफी दूर है. भारत को आधुनिक, साफ, सुरक्षित और तेज रेलवे सिस्टम चाहिए.'

पूर्ण राज्य को लेकर अरविन्द केजरीवाल की दिल्ली में हुंकार:
अरविन्द केजरीवाल एक बार फिर अपने पुराने रंग में नजर आ रहे है. पूर्वं स्वराज और पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है. रविवार को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली को अनिल बैजल उपराज्यपाल का गुलाम बताया.

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया से फिर हारा भारत:
भारतीय हॉकी टीम के पास इस बार एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्ज़ा ज़माने का शानदार अवसर था पर वह उसे भुना नहीं पाई. इसके साथ ही यहाँ ऑस्ट्रेलिया 15 वीं बार चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बन गया. मैच के दौरान निर्धारित समय तक मुकाबला 1-1 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया. 

डेनमार्क को हरा क्वार्टर फाइनल में पंहुचा क्रोएशिया:
रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में रविवार के दिन क्रोएशिया और डेनमार्क के एक दूसरे के आमने-सामने थे. शुरू में दोनों टीमों के बीच 1-1 की बराबरी पर रहीं और मैच में मिले 3 मिनट के इंजरी टाइम में भी दोनों टीमें गोल करने में नााकाम रहीं. इस मैच का नतीजा पेनल्टी शूट आउट के जरिए निकाला गया. 

अब लंदन से न्यूयॉर्क महज दो घंटे में:
लंदन से न्यूयॉर्क की हवाई यात्रा आठ घंटे की है. मगर यदि सब कुछ ठीक अहा तो ये दुरी दो घंटे में तय कर ली जाएगी. यह काम कर रही है अमेरिकी विमान निर्माता कंपनी बोइंग जो ध्वनि की चाल से पांच गुना अधिक तेज हाइपरसोनिक विमान को इस काम में लगाने की कवायद में है और इस तरह के विमान को बनाया जाना शुरू कर दिए गया है. इस मुहीम के कुल 20 साल लगने का अनुमान है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -