News track live: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से....
Share:

भारत बंद पर दलित वोट बैंक: 
दलितों के आह्वान पर 2 अप्रैल को हुआ भारत बंद बीजेपी को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. यह दलितों के बीच में बीजेपी की छवि को खराब कर सकता है. 2014 के लोकसभा चुनाव में मिला दलित वोट खिसक सकता है और साथ ही दलितों को लुभाने के लिए अब तक पार्टी के किए-कराए पर पानी फिर सकता है. इसे देखते हुए बीजेपी ने खासतौर पर उत्तर प्रदेश के लिए एक रणनीति बनाई है. 

38 साल की हो गई बीजेपी:
छह अप्रैल को अटलबिहारी वाजपेयी ने भारतीय जनता पार्टी का गठन किया. इस हिसाब से बीजेपी 38 साल की हो गई. इस उम्र तक आते आते बीजेपी ऊंचाइयां छू रही लगती है. ऐसी पार्टी लगती है, जिसने 30 साल की उम्र के बाद पीक पर पहुंचना शुरू किया है. उम्र के इस पड़ाव पर वो जोश, ऊर्जा और उम्मीदों से भरी लगती है. छह अप्रैल 1980 को अटल ने जनता पार्टी के टूटने के बाद दिल्ली में इस पार्टी का गठन किया था. 

सलमान खान की जमानत पर  फैसला कल: 
काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा के ऐलान के बाद आज सलमान खान की जमानत पर सुनवाई पूरी हो चुकी है. सलमान की जमानत पर फैसला कल सुनाया जाएगा. अब आज की रात भी सलमान खान को जेल में रहना होगा.यदि सेशन कोर्ट जमानत अर्जी को खारिज करता है, तो हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं सलमान. लेकिन वीकेंड होने की वजह से यदि कल भी सुनवाई नहीं हो पाती है, तो उन्हें सोमवार तक जेल में रहना पड़ सकता है. 

संसद न चलने देने से नाराज बीजेपी सांसद रखेंगे उपवास:
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को एक बार फिर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जनता से जुड़ने का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों से कहा कि वह स्‍वराज योजना के बारे में 14 अप्रैल से पांच मई तक जनता को बताएं और अपने-अपने इलाके में जाकर इस योजना से जुड़ी हर जानकारी जनता को दें.

महाभियोग के समर्थन से दूरी बना सकती हैं ममता बनर्जी:
देश की विपक्षी पार्टिंयां मुख्‍य न्‍यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा के खिलाफ आज महाभियोग का प्रस्‍ताव लाने का प्रस्‍ताव दे सकती है. इससे पहले की महाभियोग प्रस्‍ताव आता उससे पहले ही खबर आ रही है कि टीएमसी इस महाभियोग का समर्थन नहीं करेगी.

बीजेपी में तेज हो रहे है विरोध के स्वर

कानपुर में मधुमक्खियों ने ली अधेड़ महिला की जान

अयोध्या में पुलिसकर्मी को दबंगो ने जमकर पीटा, वीडियो वाइरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -