हर ख़बर, न्यूज़ ट्रैक पर
हर ख़बर, न्यूज़ ट्रैक पर
Share:


ख़बरें अब तक 

12 साल तक की नाबालिग से दुष्कर्म पर फांसी की तैयारी
कठुआ-उन्नाव गैंगरेप और एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हुए बवाल को थामने के लिए केंद्र सरकार शनिवार को दो महत्वपूर्ण अध्यादेश ला सकती है।  सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सरकार बाल यौन अपराध निरोधक कानून (पॉस्को एक्ट) में संशोधन का अध्यादेश ला सकती है। इसमें 12 साल तक की नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को फांसी की सजा का प्रावधान जोड़ा जाएगा। अभी पॉक्सो में अधिकतम ताउम्र कैद और कम से कम सात साल कैद की सजा का प्रावधान है। 

फेसबुक समेत सभी सोशल साइट को निर्देश
संसदीय समिति ने सूचना एवं प्रसारण (आईटी) मंत्रालय को निर्देश दिया है कि वह फेसबुक समेत तमाम सोशल नेटवर्किंग साइटों से लिखित में आश्वासन लें कि वो भारतीय चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगी। यह जानकारी समिति की बैठक में मौजूद एक सदस्य ने दी। डेटा लीक को लेकर पिछले दिनों फेसबुक माफी मांग चुकी है।  

 कर्ज वसूली के लिए 'गांधीगिरी' का सहारा 
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के कर्मचारियों ने डूबे कर्ज की वसूली के लिए 'गांधीगिरी' शुरू कर दी है. इसके तहत बैंक के कर्मचारी डिफॉल्टरों के दफ्तरों के बाहर शांति से तख्तियां लेकर बैठते हैं. पीएनबी को उम्मीद है कि इस तरह से भुगतान नहीं करने वाले पुराने कर्जदारों को शर्मिंदा कर वह हर महीने 150 करोड़ रुपये के पुराने फंसे कर्ज की वसूली करेगा. पीएनबी का मिशन गांधीगिरी एक साल तक चलेगा. 

अभिनेता अली जफर पर यौन उत्पीड़न के दो और आरोप
मीशा शफी के पाकिस्तानी गायक और अभिनेता अली जफर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अब दो और लड़कियों ने उन पर ऐसा आरोप लगाया है. इनमें से एक हैं मेकअप आर्टिस्ट लीना घानी ने ट्विटर पर Metoo कैंपेन के तहत लिखा - मैं भी अपनी चुप्पी तोड़ती हूं. उसका व्यवहार में साफ नजर आता है कि वह महिलाओं का सम्मान नहीं करता है. 

आठ महीने की बच्ची का शव मिलने से दहला इंदौर
जम्मू के कठुआ का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक और जघन्य अपराध सामने आया है. इंदौर शहर में आठ महीने की बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई. आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़ की गई है. उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई. 

आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना

सुकमा: नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद

अमित शाह आज कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -