दिल्ली में चलेंगी नई ए.सी. बसें - एप से होगी बुकिंग
दिल्ली में चलेंगी नई ए.सी. बसें - एप से होगी बुकिंग
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली में अब ए.सी. बसों का संचालन होगा। हालांकि, सड़क पर प्रीमियम बसें चलाने की तैयारियां की जा रही हैं। दिल्ली में क्लसटर्स बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों को दिल्ली में चलाने के लिए तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। उल्लेखनीय है कि,दिल्ली में करीब 11 हजार बसों के संचालन की आवश्यकता है, 5500 बसें डीटीसी में और 5500 बसें क्लस्टर स्कीम में चलाए जाने की आवश्यकता है मगर डीटीसी के पास महज 3944 बसें हैं और क्लस्टर स्कीम में महज 1650 बसें चल रही हैं। जो नई बस सेवा प्रारंभ की जाएगी उसकी सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि इन बसों की बुकिंग मोबाईल ऐप के माध्यम से होगी।

सड़क पर बसों की तादाद कम होने और नई बसों के संचालन को देखते हुए सरकार निजी आॅपरेटर्स के साथ मिलकर प्रीमियम बसों को सड़क पर उतारना चाहती है। ये बसें रूट के अनुसार चलेंगी। इन बसों के संचालन के लिए जो रूट तय करेगी वह सरकार ही तय करेगी।

सरकार बसों के संचालन के लिए अलग से स्टेज कैरिज परमिट जारी करेगी। बसों के संचालन को लेकर निजी आॅपरेटर्स और सरकार के बीच बैठक हो चुकी है। ये बसें वातानुकूलित होंगी। यात्रियों को सीट बुक करने को लेकर किराया देना होगा। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार उक्त योजना को प्रारंभ कर लोगों को सुव्यवस्थित परिवहन की सुविधा प्रदान करना चाहती है। दिल्ली सरकार चाहती है कि दिल्ली में बसों की तादाद कम न हो जिससे लोगों को सुव्यवस्थित परिवहन की सुविधा का लाभ मिल सके।

बसों पर इतने फनी विज्ञापन नहीं देखे होंगे आपने

हरियाणा रोडवेज क़े दावों की पोल खोलती रिपोर्ट

प्रदुषण से मुक्ति के लिए राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला

तेजप्रताप ने खोया आपा, पीएम मोदी को दी धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -