अमेरिका में राजधानी की हिंसा के बीच, जो बिडेन ने किया नए केबिनेट का एलान
अमेरिका में राजधानी की हिंसा के बीच, जो बिडेन ने किया नए केबिनेट का एलान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कैपिटल हिंसा के मध्य नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने अपनी नई कैबिनेटका एलान किया है। उन्‍होंने बोला कि उनकी कैबिनेट में अमेरिकी समाज के हर तबके को स्‍थान दिया जा सकता है। उनका यह बयान राष्‍ट्रपति चुनाव के दौरान हुए नस्‍लीय हिंसा के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है। बाइडन ने संकेत दिया है कि उनकी कैबिनेट में किसी तरह का भेदभाव नहीं हो रहा है। जंहा अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति बाइडन 20 जनवरी को शपथ ग्रहण कर सकते है। 

भेदभाव से मुक्‍त होगा कैबिनेट: मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में एक तरफ जहां सत्‍ता के लिए संघर्ष अब भी जारी है, वहीं दूसरी ओर नव निर्वाचित राष्‍ट्रपति बाइडन सत्‍ता ग्रहण करने की तैयारी में पूरी तरह से लगे हुए है। इस  अवसर पर बाइडन ने बोला मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हमने अपनी कैबिनेट का गठन कर लिया है। उन्‍होंने कहा इस कैबिनेट में महिला और पुरुषों दोनों की भागीदारी सुनिश्चित की गई है। इस अवसर पर उन्‍होंने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर हमला किया है। 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्‍होंने कहा कि उनका शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होना भी अच्छा है। बाइडन ने बोला कि मैं उनके निर्णय का स्‍वागत कर रहा हूँ। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर बोला कि वह जो बाइडन को सत्ता देने के लिए तैयार, लेकिन उन्‍होंने कहा है कि वह 20 जनवरी को नए राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि जो लोग मुझसे यह सवाल पूछते हैं कि आप शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में नहीं जानें वाला हूँ।

पहले कोरोना ने किया दुनिया को हैरान, अब 24 घंटे में मौत की ख़बरों ने किया लोगों को परेशान

इंग्लैंड-स्कॉटलैंड पहुंचने वाले यात्रियों के लिए जरुरी होगा कोरोना का नकारात्मक परीक्षण

WHO ने फिर दिया चौकाने वाला बयान, कहा- गोश्त, मास अच्छी तरह पकाने से नहीं होता बर्ड फ्लू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -