हांगकांग विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ
हांगकांग विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ
Share:

 

हांगकांग : चीन के हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (HKSAR) विधान परिषद (लेगको) के 90 सदस्यों के लिए शपथ ग्रहण समारोह स्थानीय समयानुसार सोमवार सुबह 11:00 बजे शुरू हुआ। चुनाव से हांगकांग की चुनावी प्रणाली की लोकतांत्रिक विशेषताओं को कम आंका गया।

समारोह लेगको कॉम्प्लेक्स के चैंबर में हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, एचकेएसएआर के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम, शपथ प्रशासक के साथ संयुक्त रूप से चीन का राष्ट्रीय गीत गाने के बाद, सांसदों ने एचकेएसएआर के मूल कानून का पालन करने और एचकेएसएआर के प्रति निष्ठा की शपथ लेने की शपथ लेनी शुरू कर दी।

हांगकांग के लोकतंत्र, स्वतंत्रता और स्वायत्तता का चीनी सरकार द्वारा विध्वंस इस साल के विधान परिषद चुनावों के साथ एक नए निचले स्तर पर पहुंच गया। चुनाव 'देशभक्त' चुनाव सुधार कानून लागू होने के बाद से पहले थे, जिसने सीधे चुनाव लड़ने वाली सीटों की संख्या को कम कर दिया और सरकारी अधिकारियों द्वारा आवश्यक उम्मीदवारों की जांच की गई। इसके अलावा, सरकार समर्थक उम्मीदवारों ने हांगकांग के "केवल देशभक्त" चुनावों में विस्तारित विधायिका में प्रवेश किया, जिसमें रिकॉर्ड कम मतदाता देखा गया।

हांगकांग फ्री प्रेस के अनुसार, लगभग 1.3 मिलियन लोगों ने मतपत्र डाले, जिसके परिणामस्वरूप 30.2% मतदान हुआ, जो ब्रिटिश औपनिवेशिक सत्ता के तहत 1995 के विधायी चुनाव में पिछले कम से 5.6 प्रतिशत कम था। ऐसे चुनाव में जहां लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवार मुख्य रूप से अनुपस्थित होते हैं, पर्यवेक्षक मानते हैं कि मतदान वैधता का एक उपाय है।

अफगानिस्तान: 10000 लोग COVID-19 से संक्रमित, 650 मौतें

फ्रांस में आर्क डी ट्रायम्फ से यूरोपीय संघ का झंडा हटाया गया

सूडान के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध के बीच अपने इस्तीफे की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -