पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, कम अंतर से जीत का बना रिकॉर्ड
पाकिस्तान पर न्यूजीलैंड की रोमांचक जीत, कम अंतर से जीत का बना रिकॉर्ड
Share:

अबु धाबी: न्यूजीलैंड ने डेब्यू मैच खेल रहे एजाज पटेल की गेंदबाजी की बदौलत टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे छोटी जीत का रिकॉर्ड बना दिया है। उसने सोमवार को पाकिस्तान को उसके घरेलू मैदान अबु धाबी में महज चार रन से हरा दिया। यह टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की सबसे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड है। साथ ही, यह पाकिस्तान की सबसे कम अंतर से हार का रिकॉर्ड भी है। यहां बता दें कि इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं 30 साल के एजाज पटेल ने मैच की चौथी पारी में पांच विकेट झटके और मैन ऑफ द मैच चुने गए है।  

सैयद मोदी ग्रां प्री टूर्नामेंट से सिंधू ने वापस लिया नाम

यहां बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अबु धाबी में खेला गया पहला टेस्ट बेहद करीबी रहा। केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम ने सबसे पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 159 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 227 रन बनाए। इस तरह उसे पहली पारी में 74 रन की बढ़त ली। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में बीजे वाटलिंग (59) और हेनरी निकोल्स (55) की मदद से 249 का स्कोर बनाया। इस तरह पाकिस्तान को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन वह 171 रन बनाकर आउट हो गया। इस तरह वह लक्ष्य से चार रन दूर रह गया। पाकिस्तान ने तीसरे दिन रविवार को स्टम्प्स तक तक अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बना लिए थे। उसे चौथे दिन जीत के लिए 138 रन और बनाने थे। पहले सत्र में उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 48 के स्कोर तक उसने इमाम उल हक (27), मोहम्मद हफीज (10) और हैरिस सोहैल के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए।

भारतीय हॉकी टीम हुई वर्ल्ड कप के लिए तैयार


गौरतलब है कि इस मैच में पाकिस्तान की टीम कीवी खिलाड़ियों के सामने ज्यादा कुछ नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैच में शानदार जीत दर्ज की है। इसके अलावा लंच ब्रेक के समय पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 130 रन था। यानि टीम जीत से 46 रन दूर थी और उसके पास छह विकेट बाकी थे। जाहिर है मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी था। लेकिन न्यूजीलैंड ने लंच ब्रेक के बाद जल्दी-जल्दी विकेट झटककर वापसी कर ली।


खबरें और भी 

कोच रवि शास्त्री ने कहा, टीम इंडिया को खलेगी हार्दिक पांड्या की कमी

मोहम्मद शमी रणजी में फेंक सकेंगे मात्र 15 ओवर, बोर्ड ने दिया आदेश

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम को रवि शास्त्री ने दिए जीत के मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -