टीम इंडिया के सामने पस्त हुई न्यूजीलैंड XI, पहली पारी 235 पर ढेर

Feb 15 2020 11:31 AM
टीम इंडिया के सामने पस्त हुई न्यूजीलैंड XI, पहली पारी 235 पर ढेर

ऑकलैंड: टीम इंडिया ने हेमिल्टन में तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड XI की पहली पारी 235 रनों पर समेट दी और 28 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली. भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 263 रन पर ढेर हो गई थी. 21 फरवरी से आरंभ हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों ने अच्छा अभ्यास किया, हालांकि इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा प्राप्त नहीं है.

भारत ने अपनी दूसरी पारी में बगैर कोई विकेट गंवाए 59 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के वक़्त तक मयंक अग्रवाल 23 और पृथ्वी शॉ 35 रन बनाकर क्रीज़ पर थे. इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड XI के बल्लेबाजों को अपनी रफ़्तार का अहसास कराया और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाए. मो. शमी ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और नवदीप सैनी को 2-2 विकेट मिले. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली. 

इससे पहले टीम इंडिया की पहली पारी हेमिल्टन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन 263 रनों पर सिमट गई थी. भारत ने अपना पहला विकेट शून्य पर गंवा दिया था, जब ओपनर बैट्समैन पृथ्वी शॉ खाता खोले बगैर लौट गए. इसके बाद मयंक अग्रवाल (1) भी चलते बने थे.

जल्द ही ग्राउंड में चौके-छक्के लगाते नज़र आएँगे धोनी, क्रिकेट में वापसी के लिए बनाया ये प्लान

भारत में तैयार BMW की स्पोर्टज़ कार हुई लांच, फीचर्स जान फैन हो जाएंगे आप

नेशनल मास्टर्स गेम्स 2020: बैडमिंटन में मनीषी सिंह ने जीता गोल्ड मेडल