Ind Vs Nz: न्यूज़ीलैंड ने लिया टी 20 का बदला, टीम इंडिया को ODI में 3-0 से रौंदा
Ind Vs Nz: न्यूज़ीलैंड ने लिया टी 20 का बदला, टीम इंडिया को ODI में 3-0 से रौंदा
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड द्वारा पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता मिलने के बाद भारत की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के शुरुआती तीन विकेट सस्ते में आउट हो गए। मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर काइल जेमिसन का शिकार बने। वहीं कप्तान विराट कोहली को 9 रन पर हैमिश बेनेट ने पवेलियन लौटा दिया किया। इसके बाद पृथ्वी शाॅ 40 रन पर रनआउट हो गए। तीन विकेट गिरने के बाद केएल राहुल (112) और श्रेयस अय्यर (62) ने टीम को संभाला।

इन दोनों खिलाडियों के अलावा मनीष पांडेय ने भी 42 रन की उपयोगी पारी खेली। वहीं 50 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 296 रन बना कर न्यूजीलैंड को 297 रन का टारगेट दिया था। ये टारगेट कीवीज ने 17 गेंद बाकी रहते पूरा कर लिया। न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल और एचएम निकोलस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की पार्टनरशिप कर भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करने का काम शुरू किया और मिडिल आर्डर के बल्लेबाज़ों ने भारत के गेंदबाज़ों को हावी नहीं होने दिया.

न्यूज़ीलैंड के लिए गप्टिल ने 66 रनों की और निकोलस ने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को 5 विकेट से मैच और 3-0 से सीरीज में जीत दिला दी. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट और शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटके.

पूर्व फुटबॉलर मैथ्यू चैरी ने अपनी शार्ट फिल्म के लिए जीता ऑस्कर, कोबे ब्रायंट के बाद बनें दूसरे एथलीट

FIH साल 2019: सर्वश्रेष्ठ उदीयमान महिला खिलाड़ी बनीं भारतीय फॉरवर्ड लालरेम्सियामी

एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे लक्ष्य सेन और डीके सेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -