इस क्रिकेटर की वापसी पर उठे सवाल तो, आया राहुल का चौकाने वाला जवाब
इस क्रिकेटर की वापसी पर उठे सवाल तो, आया राहुल का चौकाने वाला जवाब
Share:

न्यूजीलैंड के विरुद्ध  टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद केएल राहुल ने कहा कि वो टीम में मिली अहम जिम्मेदारी का लुत्फ उठाते नज़र आ रहे है. वहीं विकेटकीपिंग के साथ बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन भारतीय खिलाड़ी लोकेश राहुल ने शुक्रवार को कहा कि वह अतिरिक्त जिम्मेदारी का ‘लुत्फ उठा रहे हैं’ क्योंकि इससे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिल रही है. राहुल ने 27 गेंद में 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के अलावा कप्तान विराट कोहली (45) के साथ 99 रन की साझेदारी की जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने 204 रन के लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर हासिल किया. जंहा राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली एकदिवसीय सीरीज में नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली. सीरीज में उन्होंने विकेट के पीछे और बल्ले से शानदार योगदान दिया जिसके बाद कोहली ने कहा था कि वह इस दोहरी जिम्मेदारी को जारी रखेंगे क्योंकि इससे टीम का संतुलन सही बन जाता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 के बाद राहुल से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझ यह अच्छा लग रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह नया लग सकता है, लेकिन मैं पिछले तीन-चार वर्षों से अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए यह काम कर रहा हूं. जब भी मौका मिलता है तो मैं अपनी प्रथम श्रेणी की टीम के लिए यह करता रहता हूं. मैं विकेटकीपिंग का अभ्यास करता रहता हूं. उन्होंने कहा कि मुझे विकेट के पीछे रहना पसंद है, क्योकि इससे पिच का अंदाजा मिल जाता है. मैं इससे जुड़ी जानकारी गेंदबाजों और कप्तान को देता हूं और कप्तान उसी मुताबिक क्षेत्ररक्षण लगाते हैं. राहुल ने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर भी 20 ओवर तक कीपिंग करने के बाद आपको अंदाजा हो जाता है कि पिच पर कैसा शॉट खेलना है. मैं इस जिम्मेदारी का लुत्फ उठा रहा हूं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब राहुल से ऋषभ पंत के टीम इंडिया में वापसी से जुड़े सवाल पर राहुल ने कहा कि यह उनका काम नहीं है. उनसे पूछा गया, 'क्या आपको लगता है कि ऋषभ पंत टीम में वापस आएंगे और इस सीरीज में खेलेंगे? इस पर राहुल बोले कि यह मेरे बस में नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -