World Cup: न्यूजीलैंड VS अफगानिस्तान की टक्कर पर टिका भारतीय टीम का भविष्य
World Cup: न्यूजीलैंड VS अफगानिस्तान की टक्कर पर टिका भारतीय टीम का भविष्य
Share:

अबू धाबी: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज यानी रविवार को न्यूजीलैंड का मुकाबला अफगानिस्तान से अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाला है। आप सभी को बता दें कि इस मुकाबले का सीधा असर पड़ेगा टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना पर पड़ने वाला है। जी दरअसल अगर आज अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना प्रबल हो जाएगी. ऐसे में इंडिया को आखिरी मैच अच्छे अंतर से जीतना होगा। वहीं न्यूजीलैंड के जीतने पर नामीबिया के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच औपचारिकता भरा रहेगा। वहीं न्यूजीलैंड के जीतने पर भारत के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जाएंगे क्योंकि न्यूजीलैंड के आठ अंक हो जाएंगे और आखिरी मैच जीतकर भी भारत उतने अंक हासिल नहीं कर सकेगा। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि टी20 विश्व कप 2021 में अब तक तीन टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले पाकिस्तान ने टॉप-4 में जगह पक्की की, वहीं उसके बाद बीते शनिवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के खत्म होने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली।

ICC T20 World Cup, New Zealand Squad: केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

ICC T20 World Cup, Afghanistan Squad: हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, शराफुद्दीन अशरफ, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, उस्मान गनी, हशमतुल्ला शाहिदी, फरीद अहमद मुजीब उर रहमान।

VIDEO: मैदान के बीच फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय

ICC T20 World Cup: क्रिस गेल ने 'चुपचाप' लिया संन्‍यास! बताई ऐलान न करने की वजह

NZ vs AFG के मैच से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए मजेदार मीम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -