New Zealand vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने जीता टॉस, बल्लेबाजी शुरू
New Zealand vs Afghanistan: अफगानिस्तान ने जीता टॉस, बल्लेबाजी शुरू
Share:

अबू धाबी: आज न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच अबु धाबी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 40वां मैच खेला जा रहा है। आप सभी को बता दें कि अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यानि अब न्यूजीलैंड की टीम पहले गेंदबाजी करेगी। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के तरफ से मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्लाह जजई क्रीज पर उतरे हैं। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी पहला ओवर डाल रहे हैं। अफगानिस्तान की टीम साल 2016 टी20 वर्ल्ड कप में विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर उलटफेर कर चुकी है। ऐसे में भारतीय फैंस को अफगान टीम से दोबारा ऐसे ही करिश्मे की उम्मीद हैं। भारतीय टीम के फैंस चाहते हैं अफगानिस्तान जीत जाए ताकि इंडिया टीम सेमी फाइनल में पहुँच सके। टॉस हो चुका है और कुछ ही देर में मैच शुरू होने वाला है। आप सभी को बता दें कि अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब उर रहमान फिट हो गए हैं। वो मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं। इस गेंदबाज ने दो मैच में छह विकेट चटकाया है।


न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवॉन कॉ़नवे, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और  ट्रेंट बोल्ट। 

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11:  मोहम्मद शहजाद, हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नईब, राशिद खान,  मुजीब उर रहमान, करीम जनत, नवीन-उल-हक और हामिद हसन।

आपको बता दें कि  न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को नामीबिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। जी दरअसल जिमी नीशम और ग्लेन फिलिप्स ने शीर्षक्रम की नाकामी से उबरते हुए टीम को अच्छा स्कोर दिया। वहीं कीवी टीम ने नामीबिया को 52 रनों से हराया था। अब अगर आज अफगानिस्‍तान के खिलाफ न्‍यूजीलैंड जीता तो भारत बाहर हो जाएगा और यह भारतीय टीम के फैंस के लिए दुखभरी खबर होगी।

World Cup: न्यूजीलैंड VS अफगानिस्तान की टक्कर पर टिका भारतीय टीम का भविष्य

VIDEO: मैदान के बीच फूट-फूटकर रोने लगे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय

ICC T20 World Cup: क्रिस गेल ने 'चुपचाप' लिया संन्‍यास! बताई ऐलान न करने की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -