न्यूजीलैंड ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए रोडमैप तैयार किया
न्यूजीलैंड ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए रोडमैप तैयार किया
Share:

न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड के पर्यटकों के ठीक होने के नए पूर्वानुमान बताते हैं कि उद्योग को अपने "नए सामान्य" पर लौटने में 2024 तक का समय लगेगा। टूरिज्म समिट Aotearoa की शुरुआत में सोमवार को, टूरिज्म इंडस्ट्री Aotearoa (TIA), न्यूजीलैंड ने 400 से अधिक लोगों के ऑनलाइन दर्शकों के लिए एक टूरिज्म इंडस्ट्री रोडमैप जारी किया। रोडमैप इस बात का अप-टू-डेट मूल्यांकन प्रदान करता है कि आने वाले वर्षों में उद्योग में  रिकवरी कब तक हो सकती है।

टीआईए के मुख्य कार्यकारी क्रिस रॉबर्ट्स के अनुसार, रोडमैप उद्योग द्वारा, उद्योग के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने का इरादा रखता है, ताकि पर्यटक व्यवसाय विभिन्न प्रकार के वैकल्पिक पाठ्यक्रमों की योजना बना सकें। रोडमैप दो दर्जन पर्यटन अधिकारियों के विचारों और विशेषज्ञता पर आधारित है।

"यहां तक ​​​​कि अगर ऑपरेटर असहमत हैं या अपने निष्कर्ष पर आते हैं, तो रोडमैप पर काम उनकी अपनी व्यावसायिक रणनीति के लिए एक आधार के रूप में काम करेगा। क्योंकि कुछ सरकारी या निजी क्षेत्र के विश्लेषक पर्यटन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इस डेटा का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए लिया जा सकता है। रॉबर्ट्स का मानना ​​​​है कि अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों को बिना क्वारंटाइन के यात्रा करने की अनुमति देना उन्हें वापस न्यूजीलैंड में आकर्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

"हम समझते हैं कि यह एक क्रमिक प्रक्रिया होगी, लेकिन आगे की राह पर शुरुआत करने का सबसे अच्छा तरीका है कि पहले कुछ छोटे कदम सावधानी से और जल्दी से उठाएं।" रोडमैप शोध के अनुसार, सीमा प्रतिबंधों को हटाने में देरी के परिणामस्वरूप विदेशी मुद्रा लाभ में 16 बिलियन-न्यूजीलैंड-डॉलर का नुकसान हो सकता है।

भारत में लॉन्च होने वाला है Infinix का 5g मोबाइल, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

अमेरिकी रक्षा मंत्री इस सप्ताह साउथ कोरिया जाएंगे

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें आज, बिटकोइन के भाव में वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -