न्यूजीलैंड 3 दिसंबर से  नई Covid सुरक्षा प्रणाली लागू करेगा
न्यूजीलैंड 3 दिसंबर से नई Covid सुरक्षा प्रणाली लागू करेगा
Share:


वेलिंगटन: प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को घोषणा कि की न्यूजीलैंड 3 दिसंबर को नए कोविड -19 ट्रैफिक लाइट सिस्टम पर स्विच कर देगा, जिससे कंपनियों और आयोजनों को टीकाकरण कीवी के लोगो के लिए फिर से खोलने की अनुमति मिलेगी।

दोपहर 12 बजे 2 दिसंबर को, पूरा देश कोविड -19 सुरक्षा ढांचे में प्रवेश करेगा, 3 दिसंबर को पहला दिन ट्रैफिक लाइट सिस्टम चालू होगा, अर्डर्न ने कैबिनेट के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा। हरा, नारंगी और लाल सरलीकृत ढांचे की तीन परतें हैं। वैक्सीन प्रमाण पत्र प्रत्येक स्तर को अधिक स्वतंत्रता देंगे।


सूत्रों के अनुसार, नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली पहले उच्च जोखिम वाले व्यवसायों को हरे और नारंगी रंग के टीकाकरण वाले उपभोक्ताओं के लिए पूरी तरह से खोलने की अनुमति देगी, जबकि लाल रंग में कुछ सीमाओं के साथ काम करना जारी रखेगी। अर्डर्न के अनुसार, जिन व्यवसायों ने बिना टीकाकरण के अपने दरवाजे खोलने का विकल्प चुना, उन लोगों के बीच संक्रमण को दबाने के लिए प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा, जिनके संक्रमित होने की सबसे अधिक संभावना है।

"अब तारीख की घोषणा करके, लोगों, समुदायों और व्यवसायों के पास नए ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम में सुरक्षित और सफल संक्रमण की योजना बनाने के लिए पर्याप्त समय होगा।" प्रधान मंत्री ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र को किस रंग में स्थानांतरित किया जाएगा, इस पर निर्णय 29 नवंबर को सत्यापित किया जाएगा, जिससे क्षेत्रों को टीकाकरण दर बढ़ाने के लिए अधिक समय मिल सके। "ऑकलैंड रेड ज़ोन में शुरू होगा। अन्य क्षेत्रों की सेटिंग्स को टीकाकरण के स्तर जैसे विचारों द्वारा निर्धारित किया जाएगा, लेकिन कैबिनेट ने पहले ही कहा है कि जब तक हम संक्रमण और वर्तमान प्रकोप का प्रबंधन करते हैं, तब तक कोई भी क्षेत्र ग्रीन में शुरू नहीं होगा।" 

यौन शोषण की बात लिखकर छात्रा ने किया सुसाइड, माँ बोली - केमेस्ट्री के टीचर पर शक

अपने 16 माह के बेटे को गोद में लेकर मीटिंग अटेंड करते दिखे एलन मस्क, इंटरनेट पर छाया Video

टेस्ट श्रृंखला: 66 वर्षों से घर में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अजेय है टीम इंडिया, क्या इस बार होगा उलटफेर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -