मैच में दिखा सबसे लम्बे क्रिकेटर का धमाल, चार छक्के जड़ बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
मैच में दिखा सबसे लम्बे क्रिकेटर का धमाल, चार छक्के जड़ बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

वेलिंग्टन टेस्ट में अपना डेब्यू कर रहे न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमीसन ने इंडिया के विरुद्ध जबरदस्त प्रदर्शन किया है. उन्होंने गेंद और बल्ले से मेहमान टीम के खिलाफ शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी हैं. नील वैगनर की जगह पर टीम में शामिल किए गए छह फुट आठ इंच लंबे जेमीसन के लिए उनका टेस्ट पदार्पण यादगार बनता जा रहा है. उन्होंने अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में गेंद से कहर बरपाते हुए भारत के चार खिलाड़ियों (कोहली, पुजारा, विहारी और इशांत) को आउट किया और गेंदबाजी में 16 ओवर में तीन मेडेन के साथ 39 रन देकर चार विकेट झटके. 

रिपोर्ट्स के अनुसार जेमीसन यहीं नहीं रुके और बल्लेबाजी में भी जमकर भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की. तीसरे दिन जेमीसन ने नौंवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से ताबड़तोड़ 44 रन बनाए और ग्रैंडहोम के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 71 रनों की साझेदारी भी निभाई. बल्लेबाजी करते हुए जेमीसन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने अपने टेस्ट के डेब्यू मैच की पहली पारी में चार छक्के लगाने के मामले में माइकल क्लार्क के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की. वे न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू मैच की पहली पारी में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बनें.

हम बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने साल 2004 में बेंगलुरु में अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में भारत के खिलाफ चार छक्के जड़े थे. हालांकि टेस्ट डेब्यू में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में विश्व रिकॉर्ड अभी भी कीवी गेंदबाज टिम साउदी के नाम ही दर्ज है. साउदी ने साल 2007-08 में नेपियर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में नौ छक्के लगाए थे.

FIH Hockey Pro League 2020: भारतीय टीम का दिखा शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में दी मात

भारतीय फुटबॉलर अशोक चटर्जी का हुआ निधन, देश के लिए खेल चुके है 30 मैच

ISL 6: इस मैच की वजह से ओडिशा एफसी प्लेऑफ में पहुंचने से चूकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -