न्यूजीलैंड ने कोविड सुरक्षा ढांचे के तहत परीक्षण रणनीति स्थापित की
न्यूजीलैंड ने कोविड सुरक्षा ढांचे के तहत परीक्षण रणनीति स्थापित की
Share:

न्यूजीलैंड की स्वास्थ्य मंत्री आयशा वेराल ने गुरुवार को कहा कि एक नई राष्ट्रीय परीक्षण नीति तेजी से निष्कर्ष, अधिक निश्चितता, आश्वासन और दैनिक जीवन में कम गड़बड़ी प्रदान करके उच्च जोखिम वाले समूहों की बेहतर सुरक्षा करेगी। न्यूजीलैंड 3 दिसंबर को कोविड -19 सुरक्षा ढांचे की ओर बढ़ रहा है, इस प्रकार नई रणनीति समय पर है।

वेराल के अनुसार आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (ओईसीडी) में, न्यूजीलैंड में प्रति सकारात्मक मामले में सबसे अधिक परीक्षण हैं, और सीमा परीक्षण ने संभावित संक्रमण को रोका है। "हम अत्यधिक संवेदनशील पीसीआर परीक्षणों पर निर्भर थे और यह परीक्षण बहुत महंगे थे पर  कांटेक्ट ट्रेसिंग तो इससे से भी महंगी है।" 

उसने आगे कहा कि जैसे-जैसे अधिक न्यूजीलैंडवासी टीकाकरण से सुरक्षित रहेंगे, नियमित परीक्षण विकल्पों का एक व्यापक विकल्प पेश किया जाएगा, जिससे पहुंच, सुगमता और अतिरिक्त लाभ मिलेंगे। वेराल के अनुसार, पीड़ितों और उनके संबंधों का परीक्षण, ट्रेसिंग और तेजी से अलग-थलग करना और भी महत्वपूर्ण हो जाएगा क्योंकि देश भर में अधिक कोविड -19 उदाहरण सामने आएंगे।

"कोविड -19 को खोजने और कम करने के लिए, हम निगरानी परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग पर ध्यान केंद्रित करेंगे जहां इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है," उसने कहा, nasopharyngea पीसीआर परीक्षणों को प्राथमिक  ​​​​परीक्षण के रूप में इस्तेमाल किया जाना जारी रहेगा, लेकिन लार-आधारित पीसीआर परीक्षण, तेजी से प्रतिजन परीक्षण, और तेजी से पीसीआर परीक्षणों का उपयोग किया जाएगा।

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मज़दूरों को देंगे 5000 की सहायता

'6000 क्रिप्टोकरेंसी में से कुछ का ही अस्तित्व बचेगा..', निवेशकों को रघुराम राजन ने चेताया

कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली विधानसभा के पैनल ने भेजा समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -