न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को अब भी मानवीय सहायता कर रहा प्रदान

विदेश मंत्री नानैया महुता ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के रूप में और 2 मिलियन अमरीकी डालर प्रदान कर रहा है। महुता ने एक बयान में कहा, "अफगानिस्तान में महत्वपूर्ण मानवीय सहायता है, इस संकट से महिलाओं और लड़कियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।"

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र ने अनुमान लगाया है कि मई से अब तक अफगानिस्तान में विस्थापित हुए दस लाख लोगों में से 80 फीसदी महिलाएं और बच्चे हैं। महुता ने कहा, "आज अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों को जिन खतरों का सामना करना पड़ रहा है, उन संगठनों का समर्थन करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है जो बहुत जरूरी मानवीय सहायता और सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं।" न्यूजीलैंड यूनाइटेड नेशन पॉपुलेशन फंड को फंडिंग की पेशकश कर रहा है। मंत्री ने कहा कि ये दोनों संगठन महिलाओं और बच्चों के समर्थन पर विशेष ध्यान देने के साथ जमीनी स्तर पर तत्काल जरूरतों को पूरा कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और मानवाधिकारों को सुनिश्चित करने के आह्वान का समर्थन करने वाले दो बयानों में शामिल हो गया है, एक मानवाधिकार परिषद में और दूसरा महिला राजनीतिक नेताओं द्वारा समान अधिकारों और अवसरों को बनाए रखने की बात कही है। 

महिलाओं की खेलकूद 'इस्लाम' में हराम, उनके पेशे में पर्दा होना जरुरी - मौलाना अरशद मदनी

खरीदने जा रहे हैं अनमोल इंडिया लिमिटेड के शेयर, इन बातों का रखें ध्यान

PM मोदी के दौरे से पहले अलीगढ़ भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाला बाबू सिद्दीकी गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -