न्यूजीलैंड पुलिस ने हिजाब को अपनी वर्दी में किया पेश
न्यूजीलैंड पुलिस ने हिजाब को अपनी वर्दी में किया पेश
Share:

मुस्लिम समुदाय की अधिक महिलाओं को पुलिस विभाग में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास में न्यूजीलैंड पुलिस ने उनकी आधिकारिक वर्दी में एक हिजाब पेश किया है। नवनियुक्त कांस्टेबल ज़ेना अली आधिकारिक हिजाब पहनने वाली पहली अधिकारी हैं। विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि उनका उद्देश्य "समावेशी" सेवा का निर्माण करना है जो देश के "विविध समुदाय" को दर्शाता है।

पुरे यूरोप में कुछ अन्य पुलिस बल जैसे लंदन में मेट्रोपॉलिटन पुलिस और पुलिस स्कॉटलैंड एक समान हिजाब का विकल्प प्रदान करते हैं। लंदन में यूके की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने 2006 में एक समान हिजाब को मंजूरी दी और स्कॉटलैंड ने 2016 में इसका अनुसरण किया। ऑस्ट्रेलिया में, विक्टोरिया पुलिस के महामंत्री ने 2004 में एक हिजाब पहना। न्यूजीलैंड पुलिस ने कहा कि 2018 के अंत में शुरू हुई वर्दी के लिए हिजाब विकसित करने का काम शुरू हुआ।

कॉन्स्टेबल अली अपनी वर्दी के हिस्से के रूप में अनुरोध करने वाली पहली भर्ती थीं और उन्हें विकास प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था। फिजी में जन्मे कांस्टेबल अली एक बच्चे के रूप में न्यूजीलैंड चले गए और क्राइस्टचर्च आतंकी हमले के बाद पुलिस में शामिल होने का फैसला किया। "मुझे एहसास हुआ कि पुलिस में और अधिक मुस्लिम महिलाओं की जरूरत थी, लोगों को जाने के लिए और समर्थन करते हैं। यह बहुत अच्छा लगता है बाहर जाने के लिए और मेरी वर्दी के भाग के रूप में न्यूजीलैंड पुलिस हिजाब दिखाने में सक्षम हो। कांस्टेबल अली ने कहा, मुझे लगता है कि इसे देखकर और अधिक मुस्लिम महिलाएं भी शामिल होना चाहेंगी।

ट्विटर ने चीन में लद्दाख दिखाने के लिए लिखित में मांगी माफी

संयुक्त राष्ट्र ने अकाल से बचाव के लिए जारी किए 100 मिलियन अमरीकी डॉलर

शिकारियों से बचाने के लिए सफेद जिराफ में फिट किया गया जीपीएस ट्रैकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -