न्यूजीलैंड के पीएमजासिंडा आर्डरर्न पार्टी ने आम चुनाव में उल्लेखनीय जीत की हासिल

Oct 17 2020 05:35 PM
न्यूजीलैंड के पीएमजासिंडा आर्डरर्न पार्टी ने आम चुनाव में उल्लेखनीय जीत की हासिल

देश के आम चुनाव में शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की लेबर पार्टी दशकों में पहली एकल-पार्टी सरकार बना सकती है। प्रगतिशील परिवर्तन पर अपने पहले कार्यकाल में उन्होंने जो असफलता का वादा किया था वह पूरा होगा क्योंकि सत्ता पूरी तरह से उनके श्रम दल के कब्जे में है। श्रम में 49.0% वोट थे, 27% पर नेशनल से बहुत आगे, चुनाव आयोग ने कहा, 77% मतपत्रों को एक चुनाव में गिना जाता है जो कोर्डन -19 के कोर्डन के आक्रामक हैंडलिंग के रूप में चिह्नित है।

विपक्षी नेशनल पार्टी के नेता जूडिथ कॉलिंस ने कहा कि उन्होंने फोन कॉल पर "उत्कृष्ट परिणाम" के लिए जैकिंडा को बधाई दी है। पीएम ने ऑकलैंड में अपने घर के बाहर लोगों को संबोधित किया, समर्थकों को लहराया और गले लगाया। उन्होंने अपने देशवासियों को कोविद -19 महामारी से लड़ने के लिए अपनी सरकार की सफलता के पीछे अपनी पार्टी को शानदार आम चुनाव में जीत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने हमें अपना वोट दिया, जिसने हमें न्यूजीलैंड की वसूली जारी रखने का भरोसा दिया।

वर्तमान गठबंधन सहयोगियों, राष्ट्रवादी न्यूजीलैंड फर्स्ट पार्टी में 2.6% और ग्रीन पार्टी 7.6% थी। यदि इसकी एकल-हाथ की जीत नहीं है, तो जैकिंडा को अल्पसंख्यकों पर भरोसा करना होगा। शीर्ष मतदाताओं पर कर बढ़ाने का वादा करने वाले जैसिंडा पार्टी ने ऐतिहासिक तरीके से जीत हासिल की है। उसने पिछले साल एक सामूहिक शूटिंग को संभालने के लिए वैश्विक प्रशंसा हासिल की है जिसमें उसके समावेशी "मजबूत हो, दयालु हों" और बंदूक पर प्रतिबंध लगाने के लिए मंत्र और तेज कार्रवाई की, और इस साल नए कोरोनोवायरस के लिए "जल्दी जाओ, जल्दी जाओ" राष्ट्र में स्थानीय रूप से फैले COVID -19 को समाप्त कर दिया है। ऑकलैंड में नए COVID-19 संक्रमण के एक महीने बाद चुनाव में देरी हुई, जिसके कारण देश के सबसे बड़े शहर में दूसरा लॉकडाउन लगा।

क्रिस्टीनो रोनाल्डो के रिटायरमेंट की योजना और 3 उपलब्धियां

कनाडा के इस शहर में कोरोना का विस्फोट, लगातार बढ़ रहे है मामले

अमेरिकी चुनाव 2020: बिडेन ने टाउन हॉल से टीवी दर्शकों की रेटिंग में ट्रम्प का किया नेतृत्व