न्‍यूजीलैंड के प्रधान मंत्री ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा
न्‍यूजीलैंड के प्रधान मंत्री ने निजी कारणों से दिया इस्तीफा
Share:

वेलिंगटन : न्‍यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की ने सोमवार को अचानक पारिवारिक कारणों से इस्‍तीफा दे दिया.उनके अचानक इस्तीफा देने से हलचल मच गई, क्योंकि जॉन न्यूजीलैंड में बहुत लोकप्रिय हैं.

अपने इस्तीफे की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देते हुए जॉन ने कहा कि यह बेहद कठिन निर्णय है और मुझे नहीं पता अब मैं आगे क्‍या करूंगा. लेकिन उन्होंने इस बात की ओर संकेत दिया कि वो अब अपना वक्‍त पत्‍नी और परिवार के साथ बिताएंगे.उन्होंने कहा कि मैंने यह निर्णय पूरी तरह से मेरी निजी और पारिवारिक जिंदगी को फिर से पाने के लिए लिया है. हालाँकि इस्तीफे के इसके अलावा और भी कई अन्‍य कारण है. जॉन ने देश का नेता रहते हुए अपने अनुभव के प्रति संतुष्टि जाहिर की.

उल्लेखनीय है कि राजनीति में 55 वर्षीय जॉन की का प्रवेश बहुत विलम्ब से हुआ. 2002 में वो संसद पहुंचे. इसके बाद 2008 में लेबर पार्टी के शासन को खत्‍म करते हुए जॉन की 19 नवंबर 2008 को न्यूजीलैंड के 38वें प्रधानमंत्री चुने गये थे. जॉन की ने हाल ही में अपने कार्यकाल के 8 साल पूरे किए थे.वहीं केंद्र की राइट पार्टी के नेता के रूप में उन्‍हें 10 साल पूरे हुए थे.उनके इस्‍तीफे के बाद अब बिल इंग्लिश को देश के नए पीएम के रूप में प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

न्यूजीलैंड ने भारत को 19 रन से हराया

न्यूज़ीलैंड से भारत को मिला NSG के लिए समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -