महिला क्रिकेट का सबसे तेज़ शतक, न्यूज़ीलैंड की इस बल्लेबाज़ ने महज 36 गेंदों में जड़ा सैकड़ा

Jan 14 2021 12:27 PM
महिला क्रिकेट का सबसे तेज़ शतक, न्यूज़ीलैंड की इस बल्लेबाज़ ने महज 36 गेंदों में जड़ा सैकड़ा

ऑकलैंड: न्‍यूजीलैंड की क्रिकेटर सोफी डिवाइन (Sophir Divine) ने वीमेन टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक ठोंककर इतिहास रच दिया है. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड की डोमेस्टिक टी20 लीग में ओटागो (Otago) के खिलाफ खेले गए मैच में वेलिंग्‍टन टीम (Wellington) की तरफ से ये रिकॉर्डतोड़ पारी खेली है. सोफी डिवाइन ने केवल 36 गेंदों पर शतक पूरा किया है.

सोफी डिवाइन ने 38 गेंदों पर नाबाद 108 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने इस धुआंधार पारी में 9 छक्‍के और इतने ही चौके लगाए. यानी 108 में से 90 रन तो उन्‍होंने चौकों और छक्‍कों की सहायता से महज 18 गेंदों में ही बना डाले. डिवाइन की असाधारण पारी की बदौलत वेलिंग्‍टन ब्‍लेज ने ओटागो स्‍पार्क्‍स को दस विकेट से बुरी तरह हरा दिया. इस मैच में ओटागो स्‍पार्क्‍स ने पहले बैटिंग की. हालांकि टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 128 रन ही बना सकी. टीम के लिए हेली जेनसन ने सबसे अधिक 35 रन बनाए. 26 गेंद की अपनी पारी में उन्‍होंने चार चौके भी लगाए.

हेली के अलावा मिली कोवान ने 29, तो कप्‍तान केटी मार्टिन ने 27 रनों की पारी खेली. जवाब में वेलिंग्‍टन की तरफ से सिर्फ डिवाइन ही छाई रहीं. डिवाइन ने पहले विकेट के लिए 8.4 ओवर में 131 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. कप्‍तान मैडी ग्रीन दूसरे छोर पर 15 गेंदों में 20 रन बनाकर नॉट आउट रहीं. सोफी डिवाइन ने वीमेन टी20 का सबसे तेज शतक बनाने के लिए दस वर्ष पुराना डियांड्रा डॉटिन का रिकॉर्ड ध्वस्त किया. वेस्‍टइंडीज की इस बल्‍लेबाज ने वर्ष 2010 में 38 गेंदों पर शतक लगाकर तब महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक अपने नाम किया था.

भारत को मिला एक और मोहम्मद अज़हरुद्दीन, मात्र 37 गेंदों में ठोंक डाला शतक

Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन टेस्ट से जसप्रीत बुमराह बाहर, इस स्पिनर को मिल सकती है जगह

जल्द आने वाली है धोनी की वेब सीरीज ! पत्नी साक्षी ने पोस्ट की तस्वीर