न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के लिए बड़े सुधारों की तैयारी
न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के लिए बड़े सुधारों की तैयारी
Share:

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को घोषणा की कि यह ब्रिटेन में कई द्वारा श्रद्धेय एक के समान एक राष्ट्रीय सेवा में अपनी खंडित स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को मजबूत करेगा। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री एंड्रयू लिटिल ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल पर अधिक प्राथमिकता रखना और सभी नागरिकों के लिए न्यायपूर्ण पहुंच सुनिश्चित करना स्वास्थ्य क्षेत्र के सुधारों के दो मुख्य चालक हैं। उन्होंने कहा कि तीन साल से अधिक समय से जिला बोर्डों को हेल्थ न्यूजीलैंड नामक एक ही नई संस्था द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा । वह सार्वजनिक स्वास्थ्य पर एक बढ़ा ध्यान देने का वादा किया और लोगों को जल्दी इलाज तो वे अस्पतालों में खत्म नहीं है।

लिटिल ने एक बयान में कहा, हम प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य देखभाल पर जोर देने जा रहे हैं और क्षेत्रों के बीच दोहराव और अनावश्यक नौकरशाही को दूर करेंगे ताकि हमारे स्वास्थ्य कार्यकर्ता वही कर सकें जो वे सबसे अच्छा करते हैं-लोगों को अच्छी तरह से रखें।
सुधारों में सभी 20 जिला स्वास्थ्य बोर्डों को एक नई राष्ट्रीय इकाई, स्वास्थ्य न्यूजीलैंड के साथ प्रतिस्थापित किया जाएगा, जो अस्पतालों को चलाने और प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य सेवाओं को चालू करने के लिए जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि इसमें चार क्षेत्रीय प्रभाग होंगे।

उन्होंने कहा, सार्वजनिक स्वास्थ्य के मुद्दों की जिम्मेदारी एक नए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के साथ आराम करेगी, और एक नया माओरी स्वास्थ्य प्राधिकरण माओरी स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी करेगा और सीधे सेवाओं को कमीशन करने की क्षमता रखता है। लिटिल ने कहा कि इस प्रणाली की देखरेख एक मजबूत स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा की जाएगी, जो नीतिगत मामलों पर सरकार को सलाह भी देगा।

आखिर कट्टरपंथियों के सामने झुकी इमरान सरकार, मान ली यह मांग

पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने पार की सारी हदें, स्पीकर से कहा- मैं अपना जूता उतारकर तुम्हें मारूंगा...

बड़ी खबर: राष्ट्रपति चुने जाने के बाद हुआ इदरिस डेबी का निधन, ये है मौत की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -