न्यूजीलैंड सरकार ने पेश किया आतंकवाद निरोधक विधेयक
न्यूजीलैंड सरकार ने पेश किया आतंकवाद निरोधक विधेयक
Share:

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड सरकार ने मंगलवार को आतंकवाद निरोधक कानून विधेयक पेश किया, जिसका उद्देश्य देश की चरमपंथी गतिविधियों की एक व्यापक श्रृंखला का जवाब देने की क्षमता को मजबूत करना है। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि यह विधेयक न्यूजीलैंड के आतंकवाद निरोधक कानून को बढ़ा देता है और यह सुनिश्चित करता है कि सही विधायी उपकरण जल्दी हस्तक्षेप करने और नुकसान को रोकने के लिए उपलब्ध हों।

न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री क्रिस फाफोई ने कहा, "15 मार्च, 2019 को क्राइस्टचर्च मस्जिद हमले पर आतंकवादी हमले में रॉयल कमीशन की सिफारिश 18 को लागू करने के लिए सरकार का यह पहला कदम है, जिसमें न्यूजीलैंड के आतंकवाद विरोधी प्रयास से संबंधित सभी कानूनों की समीक्षा करने का आह्वान किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह उद्देश्य के लिए फिट है और सार्वजनिक क्षेत्र की एजेंसियों को प्रभावी ढंग से काम करने में सक्षम बनाता है।

फाफोई ने कहा, 'दो साल पहले 15 मार्च को हमारे मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के खिलाफ किए गए अपराधों ने इस देश में आतंकवाद को एक तरह से लाया था जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा था। यह विधेयक आतंकवाद दमन अधिनियम 2002 और आतंकवाद दमन (नियंत्रण आदेश) अधिनियम 2019 में संशोधन करता है। प्रस्तावित परिवर्तनों में शामिल हैं: "आतंकवादी अधिनियम" की परिभाषा को स्पष्ट करने के लिए संशोधन करना; आतंकवादी कृत्य की योजना बनाने या तैयारी को गैरकानूनी बनाने, आतंकवादी हथियारों और लड़ाकू प्रशिक्षण को अधिक स्पष्ट रूप से गैरकानूनी ठहराने और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए एक नया अपराध, अन्य लोगों के बीच नए अपराध पैदा करना।

ऑकलैंड और होबार्ट के बीच चलने वाली 23 वर्षों में पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान होगी तस्मानिया

पिता को मिलने वाली थी बच्चों की कस्टडी तो गुस्सैल मां ने कर दी हत्या

अफ़ग़ान राष्ट्रपति ने तालिबान से लड़ाई को रोकने और रमज़ान के दौरान युद्धविराम का पालन करने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -