न्यूज़ीलैंड ने रचा इतिहास, ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार बनी No-1
न्यूज़ीलैंड ने रचा इतिहास, ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार बनी No-1
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में न्यूजीलैंड ने पहली दफा बड़ी उपलब्धि हासिल की है, जिससे टीम के खिलाड़ियों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। न्यूजीलैंड ने यह सब कारनामा पाकिस्तान से 2-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद ही हासिल किया है, जबकि आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार शीर्ष पर पहुंची है।

न्यूजीलैंड ने बुधवार को हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मुकाबले में पारी और 176 रनों से मात दे दी। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैण्ड टीम के अब 118 पॉइंट हो गए हैं और वह रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलियाई टीम दूसरे पायदान पर है। उसके 116 अंक हैं। भारत 114 अंकों के साथ तीसरे और इंग्लैंड 106 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। दक्षिण अफ्रीका 96 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

न्यूज़ीलैंड टीम ने बीते कुछ साल नंबर-2 पर रहते हुए गुजारे हैं। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को लगातार दो श्रृंखला में मात दे कर न्यूजीलैंड ने अपनी शानदार फॉर्म का परिचय दिया है। इसी के साथ उसने अपने आप को ICC टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। इस चैम्पियनशिप की अंकतालिका में हालांकि न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है।

Ind Vs Aus: सिडनी टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया, 'प्लेइंग इलेवन' में शामिल हुआ नया सूरमा

साउथेम्प्टन से हारना बहुत निराशाजनक है: लिवरपूल प्रबंधक क्लॉप

डर्बी काउंटी एफसी ने कोरोना सकारात्मक मामले आने के बाद बंद किया प्रशिक्षण मैदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -