न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

Mar 15 2019 08:54 AM
न्यूजीलैंड की मस्जिद में हुई गोलीबारी से कई लोगों की मौत, बाल-बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में अंधाधुंध गोलीबारी हुई है जिसके कारण कई लोगों ने अपनी जान गवां दी व् अब भी कुछ जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. ऐसा सुनने में आ रहा है कि हमलावर अभी भी सक्रिय है. गोलीबारी की इस घटना के बाद चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है.

घटना के बाद न्यूजीलैंड पुलिस ने एक बयान जारी किया है जिसमे उन्होंने कहा कि, ''क्राइस्टचर्च में गंभीर स्थिति पैदा हो गई है. यहां एक सक्रिय शूटर मौजूद है. पुलिस इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन अभी भी खतरे का माहौल है''. कहा जा रहा है कि जिस वक्त यह फायरिंग हुई उस समय बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी मस्जिद में मौजूद थी. हालांकि घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी किसी तरह मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे. आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस गोलीबारी के दौरान एक मस्जिद में कई लोग हताहत हुए हैं जिसके बाद दूसरी मस्जिद को खाली करा लिया गया है. गोलीबारी के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था''. इस घटना के बाद शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया है और साथ ही पुलिस ने सभी लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है.

अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर पर बोले ट्रम्प, मुझे कोई जल्दबाज़ी नहीं

यहां इंटरनेट चलाना है गैरकानूनी, ऐसे रहते हैं लोग

लड़की ने करवाया ऐसा मेकअप कि हो गया गिनीज़ बुक में नाम दर्ज